ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआसचिव ने मांगी पंचायतों में रिक्त पदों की सूची

सचिव ने मांगी पंचायतों में रिक्त पदों की सूची

दुर्गावती में मुखिया एवं कई प्रखंडों में विभिन्न कारणों से पंच का पद रह गाया है रिक्त, जिला पंचायती राज पदाधिकारी ने बीडीओ को पत्र देकर रिक्त पदों का मांगा है...

सचिव ने मांगी पंचायतों में रिक्त पदों की सूची
हिन्दुस्तान टीम,भभुआMon, 22 Oct 2018 08:05 PM
ऐप पर पढ़ें

दुर्गावती में मुखिया एवं कई प्रखंडों में विभिन्न कारणों से पंच का पद रह गाया है रिक्त

जिला पंचायती राज पदाधिकारी ने बीडीओ को पत्र देकर रिक्त पदों का मांगा है विवरण

149 पंचायत हैं कैमूर जिले में

011 प्रखंड हैं कैमूर जिले में

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव दुर्गेश नंदन ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी को पत्र जारी कर जिले में रिक्त पड़े पंचायत प्रतिनिधियों के पदों की सूची मांगी है। आयोग द्वारा जारी पत्र के अलोक में डीएम के निर्देश पर डीपीआरओ ने बीडीओ से प्रतिनिधियों के रिक्त पदों का विवरण दो दिनों के अंदर कार्यालय में सौंपने का निर्देश जारी किया है। जिला पंचायती राज विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कैमूर में आठ जुलाई को पंचायत उपचुनाव कराया गया था। इसके बाद भी विभिन्न प्रखंडों की कई पंचायतों में विभिन्न कारणों से ग्राम कचहरी पंच की सीटें अभी भी रिक्त रह गयी हैं। जबकि दुर्गावती प्रखंड की धरहर पंचायत में वहां के मुखिया राजू राम का निधन हो जाने के कारण वहां की सीट रिक्त है।

पंचायती राज विभाग के अफसरों ने बताया कि मोहनियां में ग्राम कचहरी पंच के 12 रिक्त पदों के विरुद्ध उपचुनाव होना था। इसमें मात्र तीन पर ही आठ जुलाई को चुनाव हो सका था। जबकि नौ पद अभी भी रिक्त हैं। वहीं चांद प्रखंड में नौ रिक्त पदों के विरुद्ध सात पर चुनाव हुआ। वहां अभी तीन पद रिक्त है। इसी प्रकार नुआंव प्रखंड में भी ग्राम कचहरी पंच का एक पद रिक्त रह गया है। डीपीआरओ सुधीर कुमार ने बताया कि पंचायतों में प्रतिनिधियों के रिक्त पदों का विवरण बीडीओ से दो दिनों में मांगा गया है। रिपोर्ट मिलते ही राज्य निर्वाचन कार्यालय को भेज दिया जाएगा, ताकि रिक्त पदों पर ससमय चुनाव की प्रक्रिया संपन्न कराई जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें