ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआछात्रा के आवेदन पर शिक्षिका के विरुद्ध एफआईआर

छात्रा के आवेदन पर शिक्षिका के विरुद्ध एफआईआर

बोले थानाध्यक्ष, एफआईआर दर्ज कर की जा रही है कानूनी कार्रवाई, रामपुर से रेफर घायल छात्रा को कराया गया है सदर अस्पताल में...

छात्रा के आवेदन पर शिक्षिका के विरुद्ध एफआईआर
हिन्दुस्तान टीम,भभुआWed, 19 Sep 2018 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

बोले थानाध्यक्ष, एफआईआर दर्ज कर की जा रही है कानूनी कार्रवाई

रामपुर से रेफर घायल छात्रा को कराया गया है सदर अस्पताल में भर्ती

रामपुर। एक संवाददाता

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय खजुरा की एक छात्रा ने शिक्षिका पर मारपीट का आरोप लगाते हुए बेलांव थाने में आवेदन दिया है। घायल छात्रा वंदना कुमारी बिछिया गांव के रिंकू राम की बेटी ने अपने आवेदन में कहा है कि वह उक्त स्कूल में कक्षा आठ की छात्रा है। 18 सितम्बर को करीब तीन बजे दिन में आवास की सभी बच्चियां आपस में बैठकर बातें कर रही थीं। इसी स्कूल की बेलांव निवासी छात्रा रेखा कुमारी की तबीयत खराब होने पर चर्चा की जा रही थी।

आवेदन में लिखा गया है कि रेखा चार दिनों से बीमार थी। लेकिन, न उसका इलाज कराया जा रहा था और न दवाएं दी जा रही थी। उसके अभिभावक को खबर भी नहीं की जा रही थी। आवेदन में यह बात अंकित है कि चर्चा के दौरान शिक्षिका रेनू कुमारी आईं और वंदना की छड़ी एवं चप्पल से पिटाई करने लगीं। उसका बाल पकड़कर उसे घसीटते हुए गेट से बाहर कर देने का भी आरोप लगाया गया है। इसकी जानकारी मिलने पर जब परिजन स्कूल पहुंचे तो वंदना को बेहोशी की हालत में रामपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाएं, जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

थानाध्यक्ष रामानुज सिंह ने बताया कि छात्रा के आवेदन पर शिक्षिका के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। उधर, शिक्षिका रेनू कुमारी ने वंदना की पिटाई किए जाने से इंकार किया है। उनका कहना था कि उसे डांट लगाई गई थी।

इनसेट

शिक्षिका के खिलाफ होगी कार्रवाई

रामपुर। कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्रा को शिक्षिका द्वारा पिटाई किए जाने के मामले की जांच डीईओ ने बुधवार को की। डीईओ कामेश्वर कमती ने कहा कि शिक्षिका रेनू कुमारी दोषी पाई गई हैं। उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें