ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआछात्र की मौत मामले में तीन अफसरों पर किया मुकदमा

छात्र की मौत मामले में तीन अफसरों पर किया मुकदमा

मृत छात्र के पिता ने लगाया लापरवाही के कारण बेटे की मौत का आरोप, ट्यूशन पढ़ने गए अमांव गांव के छात्र की करंट से बहुआरा में हुई थी...

छात्र की मौत मामले में तीन अफसरों पर किया मुकदमा
हिन्दुस्तान टीम,भभुआWed, 19 Sep 2018 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

मृत छात्र के पिता ने लगाया लापरवाही के कारण बेटे की मौत का आरोप

ट्यूशन पढ़ने गए अमांव गांव के छात्र की करंट से बहुआरा में हुई थी मौत

चांद। एक संवाददाता

अमांव गांव के छात्र ऋषिकेश की मौत के मामले में उसके पिता मनोज राम ने विद्युत बोर्ड के तीन अधिकारियों के खिलाफ नामजद एफआईआर चांद थाने में दर्ज कराई है। मुकदमे में बोर्ड के कार्यपालक अभियंता शिवशंकर प्रसाद, सहायक अभियंता सुशील कुमार एवं कनीय अभियंता राकेश कुमार को आरोपित किया गया है। उसने अपने आवेदन में उक्त अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि इनकी घोर लापरवाही के कारण उसके बेटे की मौत हुई है।

आवेदन में यह भी बात अंकित है कि बेटे की मौत से एक माह पूर्व ही जेई से लेकर वरीय अधिकारियों तक से उक्त स्थल पर लटक रहे 11000 वोल्ट के तार को टाइट करवाने की सूचना दी गई थी। लेकिन, इस दिशा में पहल नहीं की गई और सोमवार को जब ऋषिकेश खेत की तरफ गया तो करंट की चपेट आकर मर गया। आवेदन में यह भी कहा गया है कि उक्त स्थल पर लटक रहे तार से सटकर पूर्व में दो सांढ़ भी मर गए थे।

थानाध्यक्ष ने कहा कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है। घटना की छानबीन की जा रही है। इस मामले में विद्युत बोर्ड के कार्यपालक अभियंता शिवशंकर प्रसाद का पक्ष जानने के लिए उनसे संपर्क किया गया। उन्होंने कहा कि एफआईआर दर्ज हो गई है। इसलिए इस मामले में मैं कुछ नहीं कह सकता।

मालूम हो कि सोमवार को बहुआरा गांव में ऋषिकेश की मौत करंट लगने से हो गई थी। इस घटना के बाद बहुआरा व अमांव गांव के लोगों ने रोड जाम किया था। एसडीओ अनुपमा सिंह की पहल पर लोग सड़क से हटे तो आवागमन शुरू हुआ था। तब पारिवारिक लाभ योजना व विद्युत बोर्ड से 20-20 हजार रुपया तथा मुखिया द्वारा कबीर अंत्येष्टि योजना से तीन रुपये की सहायता राशि पीड़ित परिवार को दी गई थी। हालांकि एसडीएम ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने व उसकी जांच के बाद आपदा प्रबंधन से सहायता राशि दिलवाने की बात कही गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें