ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआमुहर्रम में 64 स्थान संवेदनशील घोषित, रहेगी विशेष सुरक्षा

मुहर्रम में 64 स्थान संवेदनशील घोषित, रहेगी विशेष सुरक्षा

अफवाह फैलानेवालों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई, एसडीओ को दिया गया खास निर्देश, संवेदनशील स्थानों वर गश्ती दल एवं क्विक रिस्पांस टीम करेगी निगरानी, अफसर भी रहेंगे...

मुहर्रम में 64 स्थान संवेदनशील घोषित, रहेगी विशेष सुरक्षा
हिन्दुस्तान टीम,भभुआWed, 19 Sep 2018 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

अफवाह फैलानेवालों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई, एसडीओ को दिया गया खास निर्देश

संवेदनशील स्थानों वर गश्ती दल एवं क्विक रिस्पांस टीम करेगी निगरानी, अफसर भी रहेंगे तैनात

114 दंडाधिकारी, पुलिस अफसर व जवान भभुआ में किए गए हैं प्रतिनियुक्त

088 पुलिस व प्रशासनिक अफसरों के साथ तैनात रहेंगे मोहनियां अनुमंडल में

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

जिला प्रशासन ने मुहर्रम को लेकर जिले में करीब 64 स्थानों को अतिसंवेदनशील घोषित किया है। संवेदनशील स्थलों पर प्रशासन ने सुरक्षा का विशेष प्रबंध किया है, ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हो सके। डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने बताया कि संवेदनशील स्थानों पर गश्ती दल एवं क्विक रिस्पांस टीम कड़ी निगरानी करेगी। इसके अलावा दंडाधिकारी, पुलिस अफसर व पर्याप्त संख्या में जवानों की प्रतिनियुक्ति की गई है। अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्वों पर प्रशासन की विशेष नजर रहगी। फेसबुक एवं वाट्सएप पर भी डीआईओ की टीम पैनी नजर रखेगी। उन्होंने बताया कि विधि-व्यवस्था बिगाड़ने के उद्देश्य से गलत पोस्ट डालने वाले लोगों को चिन्हित कर डीआईओ की टीम उनके विरुद्ध त्वरित कार्रवाई करेगी।

डीएम व एसपी द्वारा जारी किए गए संयुक्त आदेश के अनुसार शहर में स्थित छावनी मुहल्ला, नबाबी मुहल्ला, पुराना थाना, महावीर मंदिर मोड़ व सीवों चौक, भभुआ थाना क्षेत्र में खनांव, रुइया, कुंज, जिगना, बेतरी व मनिहारी, चैनपुर में बिउर, देवर्जी कला, चैनपुर, सिकंदरपुर, हाटा, नौघड़ा, करजांव, अमांव, करजी, ईसापुर, मुड़ी सिरबिट, जगरियां, मलिकसराय, मुगलपुरवा, हरसुब्रह्म धाम, करमचट में झाली व तेंदुआ, सोनहन थाना क्षेत्र में मिरियां, खैरा, एकौनी, सादे कवई, भगवानपुर में टोड़ी, कोचाड़ी, अधौरा में मड़पा एवं चैनपुरा, चांद में लोहदन, शिवरामपुर, कुड्डी, करवंदिया, रामगढ़ में रामगढ़ बाजार, बंदीपुर, सिझुआ, ठकुरा, साई, डहरक, नुआंव में नुआंव, अखिनी, पजरांव, दुमदुमा, दुर्गावती क्षेत्र में दुर्गावती बाजार, करारी, तरैया, कर्मनाशा, कल्याणपुर एवं मोहनियां में बेलौड़ी, बहेरा, मोहनियां बरकतनगर व कटरा को जिला प्रशासन ने अतिसंवेदनशल घोषित किया है। डीएम ने दोनों एसडीओ को अशांति फैलाने वालों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

मुहर्रम पर 202 दंडाधिकारी सुरक्षा में रहेंगे तैनात

जिला प्रशासन द्वारा जारी संयुक्त आदेश के अनुसार मुर्हरम पर्व में शान्ति व्यवस्था बहाल रखने के लिए कैमूर में कुल 201 दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अलावें जिले के वरीय अधिकारी, दोनों अनुमंडल के एसडीओ व एसडीपीओ के अलावें सभी थानाध्यक्ष, बीडीओ एवं सीओ भी अपने-अपने क्षेत्र में विधी-व्यवस्था के संधारण के लिए भ्रमणशील रहेंगे। संयुक्त आदेश के अनुसार भभुआ अनुमंडल में कुल 114 एवं मोहनियां में 88 दंडाधिकारी, पुलिस अफसर व पर्याप्त संख्या में जवानों की तैनाती की जाएगी। डीएम ने बताया कि ड्यूटी में तैनात अधिकारी पल-पल की खबर वरीय अफसरों को देते रहेंगे।

कंट्रौल रुम में सिप्ट वाइज ड्यूटी बजाएंगे अफसर

मुर्हरम पर्व को लेकर कैमूर प्रशासन ने कलेक्ट्रेट व भभुआ एवं मोहनियां दोनों अनुमंडल में कंट्रौल रुम का स्थापना किया है। कंट्रौल रुम में वरीय पुलिस एवं प्रशासनिक अफसरों की प्रतिनियुक्ति की गई है। अधिकारी सिप्ट वाईज 24 घंटा ड्यूटी बजाएंगे। डीएम डा. नवल किशोर चौधरी ने यह बताया कि पर्व के दौरान किसी तरह की घटना होने पर लोग जिला कंट्रौल रुम के नम्बर 06169-222233 एवं 222030 पर सूचना दें सकते है। सूचना के आधार पर त्वरीत कार्रवाई करते हुए अधिकारी व मजिस्ट्रेट विधी-व्यवस्था संधारण में लग जाएंगे।

फोटो-19 सितम्बर भभुआ-

कैप्शन- मुहर्रम को लेकर शहर के एकता चौक के पास सुरक्षा व विधि-व्यवस्था को ले तैनात पुलिस अफसर व जवान।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें