ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआस्वास्थ्य को दुरूस्त रखने के लिए स्वच्छता अपनाएं

स्वास्थ्य को दुरूस्त रखने के लिए स्वच्छता अपनाएं

स्वच्छता पखवारा के तहत डीएम ने भभुआ के कई गांवों में दी घर-घर दस्तक, ग्रामीणों ने गर्मजोशी के साथ किया स्वागत, लिया शौचालय बनवाने का...

स्वास्थ्य को दुरूस्त रखने के लिए स्वच्छता अपनाएं
हिन्दुस्तान टीम,भभुआSun, 16 Sep 2018 05:55 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वच्छता पखवारा के तहत डीएम ने भभुआ के कई गांवों में दी घर-घर दस्तक

ग्रामीणों ने गर्मजोशी के साथ किया स्वागत, लिया शौचालय बनवाने का संकल्प

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

स्वच्छता पखवारा पर हर घर दस्तक, घर-घर दस्तक कार्यक्रम के तहत डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने रविवार को भभुआ एवं रामपुर प्रखंड के कई गांवों में स्वच्छता अभियान चलाया। जगह-जगह चौपाल लगाकर ग्रामीणों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया। मींव पंचायत स्थित सितमपूरा के ग्रामीणों ने डीएम को अंग वस्त्र भेंट किया एवं माला पहनाकर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। ग्रामीणों ने डीएम के समक्ष खुले में शौच नहीं करने एवं अपने घरों में शौचालय निर्माण कराकर उसका उपयोग करने का संकल्प लिया।

डीएम ने ग्रामीणों से कहा कि आप अपने स्वास्थ्य के प्रति खुद सजग होकर स्वच्छता अभियान चलाएं, ताकि आम लोगों में भी साफ-सफाई के प्रति जागरुकता आ सके। अभिभावक की रोल में दिख रहे डीएम ने वार्ड प्रबंधन समिति के सदस्यों एवं गणमान्य लोगों को गांव स्तर पर निगरानी समिति की गठन कर खुले में शौच करने की प्रथा पर रोक लगाने की जिम्मेवारी भी सौंपी। डीएम ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लोगों के बीच जागरुकता अभियान चलाकर 30 सितम्बर से पहले सभी घरों में शौचालय निर्माण कराने में मदद करने की अपील की।

इससे पूर्व डीएम ने शहर के कैमूर स्तंभ से सोनहन बस पड़ाव की ओर जानेवाली बाइपास सड़क पर पसरे मल को देख भड़क उठे। उन्होंने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी व बीडीओ को लगातार मॉनिटरिंग कर इस पर रोक लगाने को कहा। कार्यक्रम में उपविकास आयुक्त कृष्णा प्रसाद गुप्ता, ओएसडी अशोक कुमार दास, बीडीओ मुकेश कुमार, स्थानीय पंचायत के जनप्रतिनिधि, वार्ड प्रबंधन क्रियान्वयन समिति के सदस्य तथा ग्रामीण मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें