ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआछपरा के सैप जवान से झपट्टा मार दो लाख ले भागे

छपरा के सैप जवान से झपट्टा मार दो लाख ले भागे

बदमाशों ने भगवानपुर-मुंडेश्वरी पथ में नदी पुल के पास दिया घटना को अंजाम, एसबीआई से रुपया निकाल बेटी के गांव मसही जा रहे थे खनाव के...

छपरा के सैप जवान से झपट्टा मार दो लाख ले भागे
हिन्दुस्तान टीम,भभुआSat, 15 Sep 2018 12:28 PM
ऐप पर पढ़ें

बदमाशों ने भगवानपुर-मुंडेश्वरी पथ में नदी पुल के पास दिया घटना को अंजाम

एसबीआई से रुपया निकाल बेटी के गांव मसही जा रहे थे खनाव के मुरलीधर

02 बजकर 15 मिनट पर भभुआ से चले थे ऑटो से

03 बजे के आसपास दो बदमाशों ने छीने थे रुपए

भगवानपुर। एक संवाददाता

छपरा के सैप जवान से झपट्टा मार बाइक सवार बदमाश दो लाख रुपए लेकर भाग गए। यह घटना भगवानपुर-मुंडेश्वरी पथ में मसही नदी पुल के पास शुक्रवार की शाम में हुई। पीड़ित सैप जवान के आवेदन पर भगवानपुर थाने की पुलिस ने अज्ञात अपराधियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस मामले की छानबीन करते हुए संभावित अपराधियों के ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है।

दर्ज एफआईआर के अनुसार, भभुआ थाना क्षेत्र के खनाव निवासी मुरलीधर तिवारी अपने बेटे बिगाऊ तिवारी के साथ अपनी बेटी के गांव मसही जा रहे थे। इसी दौरान बदमाशों ने उक्त घटना को अंजाम दिया। छपरा के अमनौर थाना में पदस्थापित मुरलीधर तिवारी ने बनारस में जमीन खरीदी थी। भू-स्वामी को पैसा देने के लिए उन्होंने भारतीय स्टेट बैंक की भभुआ शाखा से शुक्रवार को दो लाख रुपयों की निकासी की थी। लिंक फेल रहने की वजह से वे रुपए ट्रांसफर नहीं कर सके।

बताया गया है कि आर्मी से अवकाश प्राप्त मुरलीधरी को बेटी के घर तीज पहुंचाना था। वे थैले में रुपए लेकर अपने बेटे के साथ टेम्पो से मसही जा रहे थे। भगवानपुर चौक से उतरने के बाद वे मसही के लिए पैदल चल दिए। इसी बीच नदी पुल के पास एक बाइक पर सवार दो बदमाश आए और उनके हाथ में रहे रुपयों से भरे थैला को झपट्टा मारकर ले भागे। शोर मचाने पर बाइक से स्थानीय लोगों ने बदमाशों का पीछा भी किया। लेकिन, वे मोकरी के रास्ते बेतरी होते हुए भभुआ की ओर भाग गए।

थानाध्यक्ष रविकांत ने बताया कि सैप जवान द्वारा थाने में दिए गए आवेदन के आधार पर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस घटना की जांच करते हुए संभावित बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए उनके ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

बदमाशों ने भभुआ से किया था पीछा

बैंक से रुपया निकालकर टेम्पो में सवार होने के बाद से ही बदमाश सैप जवान के पीछे लग गए थे। उनके द्वारा भगवानपुर में ही बैग लेकर भागने का जाल बिछाया गया था। लेकिन, मुरलीधर उनके जाल में नहीं फंसे और आगे की ओर बढ़ गए। हुआ यूं कि भगवानपुर चौक पर बदमाशों ने 50 रुपए का नोट गिराकर उनसे कहा कि देखिए आपका पैसा गिर गया है। लेकिन, उन्होंने उनकी बातों पर ध्यान दिए बिना आगे बढ़ गए। पर, वे यह नहीं समझ सके कि जो युवक इस तरह की बात कर रहे हैं वह लुटेरा हैं। अगर उसी समय ध्यान देते और सतर्क हो गए होते तो यह घटना नहीं होती। लेकिन, बदमाशों की बातों की ओर उनका ध्यान तब गया जब वे लूट गए।

अब पुलिसवाले भी सुरक्षित नहीं

अब पुलिसवाले भी सुरक्षित नहीं हैं। वे भी बदमाशों के शिकार हो जा रहे हैं। आर्मी से अवकाश प्राप्त होने के बाद सैप में नौकरी कर रहे मुरलीधर को ग्रामीण काफी सतर्क रहनेवाले व्यक्ति के रूप में जानते हैं। लेकिन, घटना के समय बदमाशों ने उन्हें न सोचने-समझने का मौका दिया और न ही कुछ करने का। वे एक झटके में आए और हाथ में रहे बैग को झपट्टा मार ले भागे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें