ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआदेश की रक्षा के लिए तैयार करेंगे युवाओं की टीम

देश की रक्षा के लिए तैयार करेंगे युवाओं की टीम

पूर्व सैनिकों ने की बैठक, कहा- देश सेवा का अब भी है हमारे अंदर जज्बा, अपने अनुभव का नई पीढ़ी को देंगे लाभ, लोगों में भरेंगे देशभक्ति की...

देश की रक्षा के लिए तैयार करेंगे युवाओं की टीम
हिन्दुस्तान टीम,भभुआSun, 02 Sep 2018 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व सैनिकों ने की बैठक, कहा- देश सेवा का अब भी है हमारे अंदर जज्बा

अपने अनुभव का नई पीढ़ी को देंगे लाभ, लोगों में भरेंगे देशभक्ति की भावना

भभुआ। एक प्रतिनिधि

शहर के भूपेश गुप्त कॉलेज में रविवार को भूतपूर्व सैनिक संगठन की जिला इकाई की बैठक हुई। अध्यक्षता रिटायर्ड कर्नल आरएन सिंह व संचालन पूर्व सैनिक मन्नान खान ने किया। पूर्व सैनिकों ने देश की रक्षा के लिए युवाओं की टीम तैयार करने और अपने अनुभव का शेयर नई पीढ़ी के साथ करने का निर्णय लिया। बैठक का उद्देश्य रिटायर्ड सैनिक जहां हैं वहीं से लोगों ने देश भक्ति की भावना भरने की ठोस पहल करना था। उन्होंने कहा कि वे रिटार्ड हुए हैं तो क्या हुआ? अब भी हमारे अंदर देश की सेवा करने और सरहद की हिफाजत करने का जज्बा है।

उन्होंने अपने अनुभव का लाभ युवाओं को देने और उन्हे देश सेवा के लिए प्रेरित करने का काम करने की बात कही। उनका कहना था कि जिले में कई ऐसे कई पूर्व सैनिक हैं जो कि अच्छे पदों पर सेवा देकर सेवानिवृत हुए हैं। वे अपने साथियों के सहायोग से समाज को नई दिशा देंगे। अध्यक्ष ने अपने पूर्व सैनिकों का हैसला बढ़ाते हुए कहा कि चाहे देश की सबसे उंची चोटी हो या फिर सबसे गरम व ठंडा प्रदेश सभी जगहों पर वे अपनी सेवा देकर देश का मान बढ़ाने का काम किए हैं। लेकिन, हम जैसे ही सेवानिवृत हो रहे हैं, खुद के द्वारा देशहित में किए गए कार्य को भूलाकर घर-गृहस्थी में जुट जाते हैं, जिससे समाज को काई लाभ नहीं मिल पाता है।

पूर्व सैनिकों ने संकल्प लिया कि जिस तरह वे सेना में रहकर देश की सरहद की हिफाजत किए हैं, उसी तरह वे सेवानिवृति के बाद समाज की हिफाजत करेंगे और नई दिशा देंगे। सेवानिवृत होने के बाद वे यह भी नहीं जान पा रहे हैं कि सरकार द्वारा उन्हें कौन-कौन सी सुविधाएं दी जा रही हैं। जिले में सैनिक बोर्ड का गठन नहीं होने की वजह से दूसरे जिले पर आश्रित रहना पड़ रहा है, जबकि इसका गठन होना चाहिए। पूर्व सैनिकों ने जिले में सैनिक बोर्ड के गठन की प्रक्रिया शुरु करने की जिला पदाधिकारी से मांग की है।

मौके पर पूर्व सैनिक त्रिवेणी साह, चंद्रजीत सिंह, राम नगीना सिंह, नंदकुमार सिंह, कपिलदेव सिंह, आनंद कुमार पांडेय, अनिल कुमार, जवाहर पांडेय, बालेश्वर सिंह, ललन सिंह, धरम सिंह, जयराम सिंह, केशव प्रसाद, इसराइल खान, विनोद पांडेय, राजा राम, शिवपूजन सिंह, आदित्य नारायण सिंह आदि थे।

फोटो-02 सितंबर भभुआ- 9

कैप्शन- शहर के भूपेश गुप्त महाविद्यालय में रविवार को हुई बैठक में समाज को नई दिशा देने के मुद्दे पर चर्चा करते पूर्व सैनिक।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें