ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआकिसी के झांसे में न आए, पैसा लेकर पूर्ण करें आवास

किसी के झांसे में न आए, पैसा लेकर पूर्ण करें आवास

लिच्छवी भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिला के प्रभारी मंत्री ने लाभुकों से कहा, डीएम ने कहा, कंट्रोल रुम के नंबर पर दर्ज करें शिकायत, बिचौलिए पर होगी...

किसी के झांसे में न आए, पैसा लेकर पूर्ण करें आवास
हिन्दुस्तान टीम,भभुआFri, 27 Jul 2018 08:28 PM
ऐप पर पढ़ें

लिच्छवी भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिला के प्रभारी मंत्री ने लाभुकों से कहा

डीएम ने कहा, कंट्रोल रुम के नंबर पर दर्ज करें शिकायत, बिचौलिए पर होगी कार्रवाई

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में प्रगति लाने के लिए शुक्रवार को जिला प्रशासन द्वारा लिच्छवी भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया। उद्घाटन मुख्य अतिथि जिला प्रभारी मंत्री सह परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने किया। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव का संबोधन भी पीएम आवास के लाभुकों को सुनाया गया। प्रभारी मंत्री ने लाभुकों से कहा कि पैसा लेकर आवास को पूर्ण करें, किसी भी व्यक्ति के झांसे में नहीं आएं। उन्होंने कहा कि योग्य लोगों का नाम सूची में जोड़कर उन्हें इस योजना का लाभ प्रशासन दिलवाएगा। कोई भी व्यक्ति अगर आपको यह कहकर झांसा दे रहा है कि आपका नाम सूची में जोड़वा देंगे कुछ पैसा खर्च कीजिए तो उसके बारे में प्रशासन को तुरंत सूचना दें।

मंत्री ने यह कहा कि समय से आवास पूर्ण करने वाले लाभुक को एक हजार रुपये अलग से प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। कार्यक्रम में जिला परिषद के अध्यक्ष विशम्भर नाथ सिंह यादव, उपाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, डीडीसी कृष्णा प्रसाद गुप्ता, अपर समाहर्ता सुमन कुमार, डीएसओ पीके झा, नगर परिषद के अध्यक्ष जैनेन्द्र कुमार आर्य, वरीय उपसमाहर्ता दुष्यंत कुमार, डीइओ कामेश्वर कामती, जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी राजीव कुमार सिन्हा आदि थे।

कलेक्ट्रेट सभागार में खुलेगा जिला कंट्रोल रूम

डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए कलेक्ट्रेट में जिला कंट्रोल रूम का स्थापना की जाएगी। इसमें संबंधित विभाग के अधिकारी प्रतिनियुक्त किए जाएंगे। लाभुक कोई भी आवश्यक जानकारी कंट्रोल रूम के नंबर पर फोन करके ले सकते हैं। कर्मी लाभुकों के नाम व उनकी समस्या को रजिस्टर में दर्ज करेंगे। त्वरित कार्रवाई करते हुए उसका निदान किया जाएगा। डीएम ने कहा कि लाभुकों के चयन के लिए समय सीमा को बढ़ाकर 30 सितम्बर तक कर दिया गया है। आवास योजना में गड़बड़ी करने वाले व्यक्तियों व कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

साढ़े दस हजार लोगों को मिली प्रथम किश्त की राशि

डीडीसी कृष्णा प्रसाद गुप्ता ने कहा कि सरकार ने कैमूर में 15000 पीएम आवास बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। अब तक 12361 लाभुकों को स्वीकृति पत्र दे दिया गया है। जबकि 10668 लाभुकों के खाते में प्रथम किस्त की राशि डाल दी गई है। उन्होंने बताया कि कैमूर जिला पीएम आवास के क्रियान्वयन में बिहार में पहले स्थान पर चल रहा है। कैमूर में 80 प्रतिशत लोगों को योजना का लाभ दिया जा चुका है। करीब 400 लोग वैसे हैं जो घर पर नहीं है। इस कारण उन्हें योजना का लाभ नहीं मिल सका है। उनकी भी खोज की जा रही है।

कार्यक्रम में बीच-बीच में फेल होते रहा नेटर्वक

कार्यक्रम के दौरान बीच-बीच में नेटर्वक फेल होने के कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का संबोधन सुनने के लिए लोगों को इंतजार करनी पड़ा। निर्धारित समय के अनुसार 11 बजे पटना से सीएम का सीधा संबोधन पर्दा के माध्यम से लाभुकों को सुनाना था। लेकिन, नेटवर्क खराब होने के कारण करीब 11.55 बजे केन्द्रीय मंत्री रामकृपाल यादव का संबोधन शुरु हुआ। फिर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने संबोधित किया। लगभग एक बजे जैसे ही उपमुख्यमंत्री का संबोधन समाप्त हुआ और सीएम की बारी आई तो नेटर्वक ने फिर कुछ देर के लिए धोखा दे दिया।

फोटो-27 जुलाई भभुआ-5

कैप्शन- लिच्छवी भवन में शुक्रवार को आयोजित पीएम आवास योजना के कार्यक्रम में भाग लेते लाभुक व अन्य।

फोटो-27 जुलाई भभुआ-12

कैप्शन- लिच्छवी भवन में शुक्रवार को आयोजित पीएम आवास योजना के कार्यक्रम में लाभुकों को किताब देते जिला प्रभारी मंत्री संतोष कुमार निराला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें