ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआरजिस्ट्री ऑफिस : आपरेटरों के तबादले से निबंधन का काम रहा ठप

रजिस्ट्री ऑफिस : आपरेटरों के तबादले से निबंधन का काम रहा ठप

रजिस्ट्री ऑफिस : आपरेटरों के तबादले से निबंधन का काम रहा ठपरजिस्ट्री ऑफिस : आपरेटरों के तबादले से निबंधन का काम रहा ठपरजिस्ट्री ऑफिस : आपरेटरों के तबादले से निबंधन का काम रहा ठपरजिस्ट्री ऑफिस :...

रजिस्ट्री ऑफिस : आपरेटरों के तबादले से निबंधन का काम रहा ठप
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफSat, 29 Jan 2022 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

रजिस्ट्री ऑफिस : आपरेटरों के तबादले से निबंधन का काम रहा ठप

एक दिन काम ठप होने से करीब 6 करोड़ का हुआ नुकसान

हर दिन जिलेभर में करीब 90 जमीन की होती है रजिस्ट्री

तीनों निबंधन कार्यालयों के कंप्यूटर ऑपरेटर व आरटीपीएस कर्मियों का हुआ ट्रांसफर

जिलेभर में कुल 17 ऑपरेटर व आरटीपीएस कर्मी हैं तैनात

बिहारशरीफ। हिन्दुस्तान संवाददाता

बिहारशरीफ, राजगीर व हिलसा के रजिस्ट्री ऑफिसों में तैनात ऑपरेटरों के तबादले से शनिवार को निबंधन का काम पूरी तरह ठप हो गया। एक दिन काम ठप होने से करीब छह करोड़ के राजस्व का नुकसान सरकार को हुआ। जिलेभर के तीनों निबंधन कार्यालयों में हर दिन करीब 90 जमीन की रजिस्ट्री होती है। इनमें सबसे अधिक बिहारशरीफ में करीब 60 तो अन्य दोनों जगह अमूमन रोजाना 30-30 जमीनों का निबंधन होता है। शुक्रवार को निबंधन विभाग के प्रधान सचिव केके पाठक ने तुरंत प्रभाव से तीनों निबंधन कार्यालय के कंप्यूटर ऑपरेटर व आरटीपीएस कर्मियों का ट्रांसफर कर दिया। जिलेभर में कुल 17 ऑपरेटर व आरटीपीएस कर्मी तैनात हैं।

रजिस्ट्रार ने इस मामले में कुछ भी बताने से साफ मना कर दिया। लेकिन, विभागीय सूत्रों का मानना है कि वीडियो कॉफ्रेंसिंग से शुक्रवार को हुई बैठक के दौरान प्रधान सचिव का आदेश मिलते ही रजिस्ट्रार ने सभी ऑपरेटरों व आरटीपीएस कर्मियों को विरमित कर दिया है। हालांकि, उन्हें पत्र नहीं दिया गया है। इस कारण बिना पत्र के कोई भी ऑपरेटर व कर्मी कहीं भी जाकर ज्वायन करने में असर्थ हैं। सूत्रों का मानना है कि नए ऑपरेटरों व आरटीपीएस कर्मियों के आने से भी कुछ दिनों तक काम में परेशानी होगी।

बिहार दस्तावेज नवीस संघ के जिला सचिव सूरज कुमार का कहना है कि अधिकारियों के तानाशाही रवैये के कारण एक क्षण में कार्यालय ऑपरेटरों व आरटीपीएस कर्मियों के स्थानांतरण से रजिस्ट्री का काम ठप हो गया है। इसके कारण निबंधन कराने आये लोगों को भी बैरंग लौटना पड़ा। अगर किसी कारणवश सोमवार को भी ऑपरेटर नहीं आ सके तो लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें