bhabhua news - मृत नौ मजदूरों के आश्रितों के नाम से राशि निर्गत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मृत नौ मजदूरों के आश्रितों के नाम से राशि निर्गत

एक की दुर्घटना में हुई है मौत, शेष का हुआ है स्वभाविक निधन

एक असाध्य रोग से पीड़ित को भी श्रम संसाधन विभाग ने दी है राशि

भभुआ। कार्यालय संवाददाता

दुर्घटना में कुड़ासन के एक मजदूर की मौत होने तथा आठ श्रमिकों को स्वभाविक निधन होने के बाद उसके आश्रितों को श्रम संसाधन विभाग ने अनुदान राशि मुहैया कराई है। एक असाध्य रोग से पीड़ित मजदूर के नाम से भी राशि निर्गत की गई है। विभाग ने 3.65 लाख रुपए बिहार शताब्दी असंगठित कार्य क्षेत्र कामगार एवं शिल्पकार सामाजिक सुरक्षा योजना से सहायक अनुदान के रूप में निर्गत किया है।

बताया गया है कि अधौरा के दुग्घा गांव की राजमुनिया देवी के स्वभाविक निधन पर उसके पति महेश उरांव को देने के लिए 30 हजार रुपए निर्गत किए गए हैं। दुर्गावती के कल्याणपुर धर्मेंद्र कुमार के स्वभाविक निधन पर उसकी पत्नी को 30 हजार, भभुआ के सरेवा की सचिता देवी के निधन पर उसके पति हीरालाल बिंद को 30 हजार, भभुआ के कुड़ासन निवासी रामरूप के निधन के बाद उसकी पत्नी कुसुम कुंवर को 30 हजार, भभुआ के सिझुआ निवासी अभिषेक कुमार के निधन पर उसकी पत्नी शिव कुमारी को 30 हजार देने के लिए भेजा गया है।

बताया गया है कि भभुआ के कुड़ासन निवासी निवास राम के निधन के बाद उसकी पत्नी मराछी कुंवर को 30 हजार, दुर्घटना में कुड़ासन के रामभरोसा सिंह की मौत होने के बाद उसकी पत्नी सुदामी देवी को एक लाख, रामपुर के सोनरा की सरस्वती देवी के निधन के बाद उसके पति नगीना पासवान के नाम 30 हजार, भभुआ के पलका की चंदा देवी के पति रामेश्वर बिंद को 30 हजार रुपए निर्गत किए गए हैं। अधौरा के उरूता गांव में असाध्य रोग से पीड़ित मजदूर राममूरत सिंह को विभाग ने 25 हजार हजार रुपया देगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bhabhua news