ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआहड़ताली कर्मियों ने बंद कराया बैंक, किया प्रदर्शन

हड़ताली कर्मियों ने बंद कराया बैंक, किया प्रदर्शन

बैंकों को बंद कराने में सड़क पर उतरे स्टेट बैंक व बैंक ऑफ इंडिया के हड़ताली कर्मी, लेन-देन के लिए बैंकों में पहुंचे ग्राहकों एवं कर्मियों को भी बाहर निकाला, हुई...

हड़ताली कर्मियों ने बंद कराया बैंक, किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,भभुआThu, 31 May 2018 04:16 PM
ऐप पर पढ़ें

बैंकों को बंद कराने में सड़क पर उतरे स्टेट बैंक व बैंक ऑफ इंडिया के हड़ताली कर्मी

लेन-देन के लिए बैंकों में पहुंचे ग्राहकों एवं कर्मियों को भी बाहर निकाला, हुई परेशानी

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर हड़ताली कर्मियों ने गुरुवार को शहर में भ्रमण कर खुले मध्य बिहार ग्रामीण बैंक, आइडीबीआई व एक्सिस बैंक को बंद कराया। लेन-देन के लिए बैंक में पहुंचे ग्राहकों व कर्मियों को भी बाहर निकाल दिया। इस कारण तीखी धूप व भीषण गर्मी के बीच ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। इस दौरान हड़ताली कर्मियों ने केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

मांगों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे भारतीय स्टेट व बैंक ऑफ इंडिया के हड़ताली कर्मी मनोज कुमार, अमोद कुमार सिंह, शंभू कुमार सिंह, मुकेश सिंह, जीतेन्द्र कुमार व बेचू प्रसाद ने बताया कि केन्द्र सरकार उनके साथ अन्याय कर रही है। वे अपनी मांगों को पूरा कराके ही रहेंगे। उधर, हड़ताली कर्मियों द्वारा बैंक को बंद कराये जाने के बाद ग्राहक व कर्मी दोनों को घर लौटना पड़ा। शहर के आइडीबीआई बैंक के पास मिले कुछ ग्राहकों ने बताया कि उन्हें पहले से इस बात की जानकारी नहीं थी कि बैंककर्मी हड़ताल पर है, नहीं तो भीषण गर्मी में नहीं आते।

बिचड़ा खरीदे बिना घर लौट गए किसान

दो दिनों से बैंकों में हड़ताल रहने के कारण हर तबका के लोगों को कई तरह की परेशानी झेलनी पड़ी। गुरुवार को शहर के कलेक्ट्रेट पथ में स्थित भारतीय स्टेट बैंक के पास मिले सोनहन के किसान उमा सिंह व निमी के घुड़कन सिंह ने बताया कि धान का बिचड़ा खरीदने के लिए पैसे की जरुरत है। रोहिणी नक्षत्र में बिचड़ा डालने के लिए सुबह से ही खेत में पानी किया जा रहा है। यहां आए तो पता चला बैंककर्मी हड़ताल पर है, खाली हाथ घर लौटना पड़ रहा है। वहीं शहर के कपड़ा व्यवसाई मनोज कुमार ने बताया कि ईद पर्व को लेकर बाहर से कपड़ा मंगाना है। बैंक में हड़ताल रहने के कारण ड्राफ्ट नहीं बन सका।

शहर के एटीएम में भी लटके रहे ताले

बैंकों में हड़ताल का असर गुरुवार को शहर में साफ तौर पर देखने को मिला। लोग पैसों के लिए पूरे दिन इधर-उधर भाग-दौड़ करते नजर आए। शहर के अधिकाश एटीएम में ताला लटक रहे थे। कुछ एटीएम के दरवाजे खुले भी मिले, तो उसमें कैश नहीं था। शहर के स्टेट बैंक के एटीएम के पास खड़े सुधीर कुमार सिंह व किरण देवी ने बताया कि स्कूलों में गर्मी की छुट्टी हो गई है। बच्चों को लेकर गांव जाना है। सोचा एटीएम से पैसा निकालकर आवश्यक समानों की खरीद कर लेंगे, पर इसमें ताला बंद है। आइडीबीआई बैंक के एटीएम के पास मिले अमीत कुमार व सुरेन्द्र पांडेय ने बताया कि एक घंटे से एटीएम का चक्कर लगा रहे हैं, किसी से पैसा नहीं मिला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें