bhabhua news - जिंस पैंट व टी-शर्ट पहनकर कार्यालय नहीं आएं कर्मी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जिंस पैंट व टी-शर्ट पहनकर कार्यालय नहीं आएं कर्मी

जिलाधिकारी ने कलक्ट्रेट में आयोजित प्रधान सहायकों की बैठक में जारी किया निर्देश

लोक शिकायत व सीडब्ल्यूजेसी से संबंधित मामलों का निर्धारित समय तक करें निपटारा

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने बुधवार को कलक्ट्रेट के सभागार भवन में बुधवार को प्रधान सहायकों के साथ बैठक की और कार्य संस्कृति को विकसित करने के टिप्स दिए। डीएम ने कहा कि प्रधान सहायक प्रशासन के माध्यम होते हैं और उनकी भूमिका महत्वपूर्ण होती है। उन्होंने कहा कि कर्मियों का ड्रेस सेंस फार्मल होना चाहिए। कार्यालय में अब जिंस पैंट व टी-शर्ट नहीं चलेगा। डीएम ने प्रधान सहायकों को अंकेक्षण प्रतिवेदन का अनुपालन करने और इसकी रिपोर्ट जिला स्थापना शाखा में देने का निर्देश दिया।

सहायकों को असमायोजित अभिश्रव को 15 दिनों में निष्पादित करने एवं सभी वाउचर को जांच करने को कहा। योजनाओं से संबंधित वर्षवार रिपोर्ट को कम्प्यूटरीकृत करने का आदेश दिया। डीएम ने 15 दिनों में अग्रिम राशि को समायोजन करने तथा भविष्य में अग्रिम राशि नहीं देने का निर्देश दिया। रोकड़ पंजी को एक सप्ताह में अपडेट कर उसका अंतिम पृष्ठ का स्कैन कर सप्ताहिक देने का निर्देश सभी प्रधान सहायकों को दिया।

उन्होंने लोक शिकायत निवारण, उच्च न्यायालय एवं सीडब्ल्यूजेसी से संबंधित मामलों का निष्पादन निर्धारित समय के अंदर करने का निर्देश दिया। कार्यालय को ठीक करने के लिए इंडेक्स रजिस्टर खोलने व कर्मियों की सेवा पुस्त अवकाश के साथ तीन दिनों में अद्यतन करने का फरमान जारी किया। बैठक में डीडीसी कृष्णा प्रसाद गुप्ता व एसडीसी दुष्यंत कुमार के अलावा सभी विभागों के प्रधान सहायक मौजूद थे।

फोटो-09 मई भभुआ- 1

कैप्शन- कलक्ट्रेट सभागार भवन में प्रधान सहायकों के साथ बैठक करते डीएम डा. नवल किशोर चौधरी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bhabhua news