ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआचालकों ने की गलती तो अफसरों ने गुलाब भेंटकर दिखाई गांधीगिरी

चालकों ने की गलती तो अफसरों ने गुलाब भेंटकर दिखाई गांधीगिरी

सड़क सुरक्षा सप्ताह के पहले दिन छात्रों ने प्रभातफेरी निकाल चालकों को किया जागरुक, डीएम ने कहा, यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले वाहन चालकों पर होगी...

चालकों ने की गलती तो अफसरों ने गुलाब भेंटकर दिखाई गांधीगिरी
हिन्दुस्तान टीम,भभुआMon, 23 Apr 2018 03:22 PM
ऐप पर पढ़ें

सड़क सुरक्षा सप्ताह के पहले दिन छात्रों ने प्रभातफेरी निकाल चालकों को किया जागरुक

डीएम ने कहा, यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले वाहन चालकों पर होगी कार्रवाई

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

सड़क सुरक्षा सप्ताह के पहले दिन सोमवार को चालकों ने यातायात नियमों को तोड़ा तो जिला प्रशासन ने उन्हें गुलाब का फूल देकर उनका स्वागत किया। प्रभारी डीएम कृष्ण प्रसाद गुप्ता ने बिना हेलमेट के बाइक व बिना सेफ्टी बेल्ट के चार चक्का वाले वाहन चलाने वालों को न सिर्फ गुलाब का फूल देकर स्वागत किया और हेलमेट व सेफ्टी बेल्ट पहनकर ड्राइव करनेवालों से हाथ मिलाकर उन्हें शाबशी दी। लेकिन, प्रशासन के इस फार्मूला को देख गलती करने वाले चालकों ने काफी शर्मिंदगी महसूस की और भविष्य में ऐसी भूल नहीं करने का संकल्प लिया। लेकिन, अफसरों ने चेताया भी कि मंगलवार से असुरक्षित वाहन चलानेवालों को दंडित किया जाएगा। विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। हालांकि इस दौरान चालकों को जागरूक करते हुए यातायात नियमों की जानकारी भी दी। प्रशासन की गांधीगिरी से युवा काफी प्रभावित हुए। प्रशासन ने यह अभियान कलेक्ट्रेट पथ में चलाया।

जिला परिवहन पदाधिकारी भरत भूषण प्रसाद ने सड़क से गुजर रहे लग्जरी वाहनों को रोककर चालकों व अगली सीट पर बैठे लोगों को सेफ्टी बेल्ट लगाकर यात्रा करने की सलाह दी। अफसरों ने चालकों से कहा कि अपने व्यवहार में परिर्वतन लाएं और वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करें। डीएम ने वाहन चालकों से कहा कि आमजनों की सुरक्षित यात्रा के लिए ही यह अभियान चलाया जा रहा है, ताकि किसी की जिंदगी खतरे में न पड़े। वाहन चालक जल्दबाजी न दिखाएं। उन्होंने डीटीओ व परिवहन विभाग के अफसरों को 30 अप्रैल तक चलने वाले सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान चालकों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाने का निर्देश दिया।

सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत सोमवार की सुबह 7:30 बजे प्रभातफेरी से की गई। स्कूली छात्र-छात्राओं ने डीएम के नेतृत्व में शहर के पटेल चौक से कलक्ट्रेट तक प्रभातफेरी निकाली। उनके हाथों में तख्तियां थी, जिसपर यातायात नियमों के पालन करने संबंधी सलोग्न लिखे हुए थे। वे वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित कर रहे थे। वे नारे भी लगाते सुने गए। किया। डीटीओ ने बताया कि 30 अप्रैल तक चलने वाले अभियान के दौरान वाहन चालकों को यातायात नियमों का पाठ पढ़या जाएगा। प्रभातफेरी में पुलिस एवं प्रशासनिक अफसरों के अलावा, परिवहन व शिक्षा विभाग के अधिकारी एवं शहर के गणमान्य लोग भी मौजूद थे।

फोटो-23 अप्रैल भभुआ-

कैप्शन- सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान शहर की सड़क पर बिना हेलमेट के बाइक चला रहे लोगों को गुलाब का फूल देते डीएम।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें