ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआसांस की बीमारी से बेतिया के पुलिस जवान की मौत

सांस की बीमारी से बेतिया के पुलिस जवान की मौत

कैमूर के सैथा गांव का रहने वाला पुलिस जवान बेतिया में था पदस्थापित , सदर अस्पताल में गुरुवार की दोपहर इलाज के दौरान हुई जवान की...

सांस की बीमारी से बेतिया के पुलिस जवान की मौत
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,भभुआThu, 23 Jul 2020 07:41 PM
ऐप पर पढ़ें

कैमूर के सैथा गांव का रहने वाला पुलिस जवान बेतिया में था पदस्थापित

सदर अस्पताल में गुरुवार की दोपहर इलाज के दौरान हुई जवान की मौत

भभुआ। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

सांस की बीमारी से पीड़ित पुलिस जवान की गुरुवार की दोपहर सदर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक 50 वर्षीय धुरिहर प्रसाद बिंद जिले के सोनहन थाना क्षेत्र के सैथा गांव का मूल निवासी था। वह बेतिया में जिला पुलिस बल में पदस्थापित था। वह दस दिनों पहले छुट्टी में अपने गांव आया था। इस दौरान उसने घरेलू व धान की रोपनी का कार्य भी कराया। इसी बीच वह सर्दी, खांसी व बुखार से पीड़ित हो गया। वह 18 जुलाई से शहर के डॉ. कौशल किशोर श्रीवास्तव के अस्पताल में इलाज करा रहा था।

गुरुवार की दोपहर 12.45 बजे जवान खुद इलाज कराने के लिए सदर अस्पताल पहुंचा, जहां इमरजेंसी वार्ड में रजिस्टे्रशन कराते हुए डाक्टर से अपने स्वास्थ्य की जांच कराई। इमरजेसी वार्ड में ड्यूटी पर रहे डॉ. प्रेम राजन द्वारा जांच के दौरान पूछे जाने पर उसने उन्हें बताया कि उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही है। जिस चिकित्सक से वह पहले इलाज करा रहा था उनका पर्ची भी उन्हें दिखाया। उसे सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कर डाक्टर ने उसका इलाज शुरु किया। लेकिन, उसने 12.55 बजे दम तोड़ दिया।

बताया गया है कि घटना के समय पुलिस जवान के साथ उसके परिवार का कोई सदस्य नहीं था। डाक्टर ने पुलिस जवान की मौत की सूचना नगर थाना को दी। नगर थानाध्यक्ष रामानंद मंडल ने सोनहन थानाध्यक्ष शशिभूषण कुमार के माध्यम से मृतक के परिजनों के घर इस घटना की सूचना भिजवाई। ग्रामीण सूत्रों ने बताया कि इस घटना की सूचना मिलने पर मृतक के घर कोहराम मच गया। सोनहन थाने की पुलिस की सूचना पर मृतक के तीन पुत्र व दो पुत्रियां रोने-बिलखने लगे। ग्रामीण महिलाएं उनके घर जाकर उन्हें ढांढस बंधाया। नगर थाने की पुलिस ने मृत जवान के परिजनों का बयान दर्ज कर कार्रवाई शुरु की। पुलिस उसके शव को एम्बुलेंस से जवान के शव को उसके गांव भिजवाने की तैयारी कर रही है।

विधानसभा चुनाव 2023 के सारे अपड्टेस LIVE यहां पढ़े