ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआसर्वे कर तीन दिनों में रिपोर्ट सौंपने का आशा को मिला टास्क

सर्वे कर तीन दिनों में रिपोर्ट सौंपने का आशा को मिला टास्क

वैक्सीन की पहली-दूसरी व एक भी डोज नहीं लेने, मृतक का करेंगी सर्वे पीएचसी प्रभारी ने आशा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर दिया...

सर्वे कर तीन दिनों में रिपोर्ट सौंपने का आशा को मिला टास्क
हिन्दुस्तान टीम,भभुआWed, 13 Oct 2021 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

वैक्सीन की पहली-दूसरी व एक भी डोज नहीं लेने, मृतक का करेंगी सर्वे

पीएचसी प्रभारी ने आशा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर दिया निर्देश

रामपुर। एक संवाददाता

आशा कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर सर्वे करने का टास्क बुधवार को सौंपा गया। साथ ही सर्वे की रिपोर्ट तीन दिनों में सौंपने का निर्देश दिया गया। उन्हें बताया गया कि वोटर लिस्ट के अनुसार सर्वे करना है। इसमें कोविड वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लेने तथा एक भी डोज नहीं लेने और कोविड से जिनकी मृत्यु हुई है, उन्हें चिन्हित करना है। यह निर्देश पीएचसी के प्रभारी डॉ. चंदन कुमार ने दी। उन्होंने पीएचसी के सभागार भवन में आशा कार्यकर्ताओं की बैठक की।

बैठक के बाद स्वास्थ्य प्रबंधक मोहम्मद इमरान ने बताया कि सर्वे अभियान 18 से 20 अक्टूबर तक चलेगा। इस कार्य में लपरावाही बरतने वाली आशा के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि पहली डोज लेने वालों के नाम के आगे एक, दोनों डोज लेने वालों के नाम के आगे दो, एक भी डोज नहीं लेने वालों के नाम के आगे एक्सआर और कोविड से जिनकी मृत्यु हो गई है उनके नाम के आगे एचडी लिखना है। सर्वे कर चिन्हित लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि रामपुर प्रखंड के करीब 65 हजार लोगों को टीका देने का लक्ष्य मिला है। अब तक 50 हजार से अधिक लोगों ने वैक्सीन ले ली है। इसमें पहली व दूसरी डोज लेनेवाले लोग शामिल हैं। आशा को बताया गया कि परिवार नियोजन सामग्री लेने के लिए एफपीएलएमआईएस पोर्टल पर ऑनलाइन मांग करें। इसके बाद ही माला डी, कंडोम, कॉपरी-टी आदि सामग्री मिलेगी। बैठक में डॉ. संजय सिंह राठौर आदि थे।

फोटो- 13 अक्टूबर भभुआ- 21

कैप्शन- वैक्सीनेशन को ले सर्वे अभियान चलाने के लिए बुधवार को हुई बैठक में भाग लेते पीएचसी प्रभारी, आशा व अन्य।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें