Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार भभुआभूमि उपलब्ध कराने को मंत्री को दिया आवेदन (युवा पेज)

भूमि उपलब्ध कराने को मंत्री को दिया आवेदन (युवा पेज)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआNewswrap
Thu, 02 Dec 2021 07:51 PM
भूमि उपलब्ध कराने को मंत्री को दिया आवेदन (युवा पेज)

भभुआ। शहर के वार्ड एक में स्थापित उर्दू प्राथमिक विद्यालय के पास जमीन नहीं होने से विद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों को वार्ड सात स्थित नगरपालिका मध्य विद्यालय में जाना पड़ता है, जिससे उन्हें काफी दिक्कत होती है। वार्ड एक की नगर परिषद उर्मिला देवी ने अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मो. जमा खां को पत्र देकर भूमि उपलब्ध कराने की मांग की है। उन्होंने बताया कि वर्ष 1973 से विद्यालय निजी भवन में चल रहा था। लेकिन, भवन नहीं होने की वजह से विद्यालय को नगरपालिका मध्य विद्यालय में शिफ्ट कर दिया गया। अब उर्दू प्राथमिक विद्यालय को नगरपालिका मध्य विद्यालय में मर्ज करने की बात की जा रही है। ऐसे में मुहल्ले के छात्रों को काफी दिक्कत होगी। विद्यालय के प्राचार्य मो. आसिम ने डीईओ को पत्र विद्यालय को भूमि उपलब्ध कराकर भवन निर्माण कराने की मांग की है। मौके पर बलदाऊ सिंह, नौशाद गद्दी, अमजद अली आदि थे।

छात्रवृत्ति योजना के आवेदनों का होगा सत्यापन

भभुआ। जिले के उच्च विद्यालय, प्लस टू स्कूल, महाविद्यालय व औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में पढ़ने वाले वाले एससी-एसटी छात्रों द्वारा छात्रवृत्ति योजना के लाभ के लिए पीएमएस पोर्टल पर दिए गए आवेदनों का सत्यापन किया जाएगा। छात्रों का आवेदन 2019-20, 2020-21 व 2021-22 सत्र के लिए किया गया है। लेकिन, संबंधित विद्यालयों द्वारा पोर्टल पर आवेदन किए गए छात्रों का सत्यापन नहीं हो पाया है। समग्र शिक्षा अभियान के डीपीओ ने सभी विद्यालयों के प्राचार्य को पत्र देकर 15 दिनों में सत्यान करने की बात कही है। छात्रवृत्ति योजना का लाभ दिए जाने से छात्रों को पठन-पाठन के कार्य में सुविधा मिलेगी।

प्रतियोगिता में दिव्यांग छात्रों का हुआ चयन

रामपुर। विश्व दिव्यांग दिवस को लेकर स्टेडियम में गुरुवार को प्रखंड स्तरीय दिव्यांग खेलकूद प्रतियोगिता हुई। संगीत में कुर्बान मियां, सूई धागा दौड़ में बालक वर्ग से ज्योति पासवान, बालिका में श्रेया कुमारी, म्यूजिक चेयर में बालक वर्ग में दुर्गेश शर्मा, बालिका में खुशी कुमारी, जलेबी दौड़ में बालक वर्ग में रविरंजन बिंद, बालिका में श्रेया कुमारी, नींबू चम्मच दौड़ में बालक वर्ग में अंकित कुमार ने बाजी मारी। चयनित बच्चे जिला स्तरीय प्रतियोगिता में तीन दिसंबर को भाग लेंगे। इसकी जानकारी बीआरसी के लेखापाल हिमांशु पांडेय ने दी। मौके पर बीआरपी सहित कई विद्यालय के प्रधान शिक्षक उपस्थित रहे।

epaper

संबंधित खबरें