ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआएडीआरएएम ने गुड्स शेड का किया निरीक्षण (पेज पांच)

एडीआरएएम ने गुड्स शेड का किया निरीक्षण (पेज पांच)

माल परिवहन में वृद्धि के लिए औद्योगिक प्रतिष्ठानों का किया दौरा, उद्यमियों को सुविधाओं एवं रियायत मुहैया कराने की दी गई...

एडीआरएएम ने गुड्स शेड का किया निरीक्षण (पेज पांच)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआSat, 31 Jul 2021 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

माल परिवहन में वृद्धि के लिए औद्योगिक प्रतिष्ठानों का किया दौरा

उद्यमियों को सुविधाओं एवं रियायत मुहैया कराने की दी गई जानकारी

दुर्गावती। एक संवाददाता

पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल (डीडीयू मंडल) के दुर्गावती रेलवे स्टेशन पर बन रहे गुड्स शेड का निरीक्षण व कार्य प्रगति का जायजा एडीआरएम राकेस रौशन द्वारा लिया गया। गुड्स शेड निरीक्षण के बाद उन्होंने विभिन्न औद्योगिक इकाइयों का दौरा किया व उद्यमियों से मिले। औद्योगिक इकाइयों में भ्रमण के दौरान उन्होंने रेलवे द्वारा उद्यमियों को दी जा रही सुविधाओं एवं रियासतों के बारे में जानकारी दी।

बता दें कि माल परिवहन में वृद्धि व उद्यमियों की सुविधा एवं लाभ के लिए गुड्स शेड का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इसके लिए मंडल में विशेष बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट भी गठित की गई है। इसी क्रम में मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक (एडीआरएम) द्वारा मंडल क्षेत्र के दुर्गावती इंडस्ट्रीयल कॉम्प्लेक्स का दौरा किया गया। इस दौरान अपर मंडल रेल प्रबंधक के साथ वरीय मंडल परिचालन प्रबंधक सुधांशु रंजन व मंडल वाणिज्य प्रबंधक धीरज कुमार मौजूद रहे। अपर मंडल रेल प्रबंधक ने कनोडिया लिमिटेड, यश लक्ष्मी सॉल्वेंट प्राइवेट लिमिटेड व रोज मेरी सहित अन्य औद्योगिक प्रतिष्ठानों पर जाकर उनके प्रतिनिधियों से बातचीत की व उद्योग प्रतिनिधियों को रेल सेवाओं का लाभ उठाने हेतु प्रेरित किया।

विशेष रूप से सीमेंट व राइस ब्रान सहित अन्य सामग्री का रेल से परिवहन की संभावनाओं का जायजा लिया गया। माल परिवहन सुविधा में विस्तार के क्रम में दुर्गावती स्टेशन पर नया गुड्स शेड विकसित किया जा रहा है। गुड्स शेड विकसित हो जाने पर स्थानीय उद्यमियों को रेल से माल परिवहन में सुविधा होगी, जिससे उनको लाभ होगा।

फोटो 31 जुलाई मोहनिया 4

फ़ोटो परिचय : दुर्गावती स्टेशन के पास गुड्स शेड का निरीक्षण व उद्यमियों बात करते एडीआरएम।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें