ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआएसडीओ की जांच रिपोर्ट पर होगी कार्रवाई, डीएम का निर्देश (पेज तीन)

एसडीओ की जांच रिपोर्ट पर होगी कार्रवाई, डीएम का निर्देश (पेज तीन)

कन्नीराम धर्मशाला की मिली शिकायत की एसडीओ और एलआरडीसी ने की थी जांच, जांच रिपोर्ट में धर्मशाला की भूमि में अवैध निर्माण कराने की सामने आई थी...

एसडीओ की जांच रिपोर्ट पर होगी कार्रवाई, डीएम का निर्देश (पेज तीन)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआTue, 15 Jun 2021 07:51 PM
ऐप पर पढ़ें

कन्नीराम धर्मशाला की मिली शिकायत की एसडीओ और एलआरडीसी ने की थी जांच

जांच रिपोर्ट में धर्मशाला की भूमि में अवैध निर्माण कराने की सामने आई थी बात

भभुआ। एक प्रतिनिधि

शहर के एकता चौक स्थित कन्नीराम धर्मशाला की भूमि में किए गए अवैध निर्माण को लेकर एसडीओ व डीसीएलआर ने पिछले दिनों जांच की थी। जांच के बाद जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। इसे लेकर मंगलवार को जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को अग्रेतर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

एसडीओ जन्मेजय शुक्ला और डीसीएलआर की जांच में धर्मशाला के उपर और बाहरी हिस्से में मनमाने तरीके से निर्माण कराने की बात सामने आई है। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रमोद कुमार रजक ने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर अग्रेतर कार्रवाई करने का निर्देश जिला पदाधिकारी से मिला है। लेकिन, शाम को पत्र मिलने की वजह से उसका अध्ययन नहीं कर पाए हैं। अध्ययन करने के बाद नियम संगत कार्रवाई की जाएगी। उधर, धर्मशाला की भूमि में दुकान को लेकर पिछले दिनों दुकानदारों से विवाद भी हुआ था।

आरोपित को पकड़कर चेनारी पुलिस को सौंपा

रामपुर। करमचट थाने की पुलिस ने सबार से एक आरोपित को गिरफ्तार कर चेनारी पुलिस को सौंप दिया। आरोपित सबार गांव के अजय बहादुर सिंह बताया जाता है। इस बात की जानकारी करमचट थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपित पर अवैध बालू ढुलाई का मुकदमा रोहतास जिला चेनारी थाना में गत वर्ष में दर्ज है, जिसके आलोक में चेनारी व करमचट थाने की पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से छापेमारी की गई, जिसमें आरोपित को उसके घर से गिरफ्तार कर चेनारी पुलिस को सौंप दिया गया है।

पियां में पकड़ा गया हिरण छोड़ा गया जंगल में

भभुआ। सदर प्रखंड के पियां गांव के बधार में कीचड़ में फंसे हिरण को ग्रामीणों ने पकड़कर वन विभाग के हवाले किया। वन विभाग के अधिकारियों ने उसे जंगल में छोड़ दिया। बरसात के दिनों में समतल इलाके में भटक कर आए दिन हिरण चारे की तलाश में बधार में जाते हैं। लेकिन, बधार में कीचड़ होने की वजह से वह फंस जाते हैं। उन्हें कीचड़ में फंसा देख कुत्ते उनपर हमला कर देते हैं। वन विभाग के रेंजर चरीत्र चौधरी ने बताया कि सोनहन थाना क्षेत्र के पियां गांव के ग्रामीणों ने हिरण के पकड़े जाने की सूचना दी थी, जिसे लाकर जंगल में छोड़ा गया।(ए.प्र.)

रामपुर में 500 लोगों को आज लगेगा टीका

रामपुर। प्रखंड में बुधवार को विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। इसमें 45 उम्र के 500 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इस बात की जानकारी बीडीओ संजय पाठक ने दी। उन्होंने बताया कि सात पंचायत के 10 स्थान पर 5 सौ लोगों को टीका लगाया जाएगा। 18 उम्र वालों को भी टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। प्राथमिक विद्यालय सोनवर्षा, करौन्दा, बनौली, पंचायत भवन बड़कागांव, कुड़ारी के उर्दू मध्य विद्यालय, शिवपुर, जलालपुर में मध्य विद्यालय, लोहदी, सबार के मध्य विद्यालय, हुड़री और अहिराव में टीका दिया जाएगा। टीकाकरण दिन में 10 बजे से शाम 4 बजे तक दिया जाएगा।

शिक्षा विभाग के 264 कर्मी नहीं लिए हैं टीका

रामपुर। प्रखंड में शिक्षा विभाग के 264 कर्मियों ने टीका नहीं लिया है। जबकि विभाग ने इसके लिए निर्देश दिया है। बीआरपी आलोक कुमार पांडेय ने बताया कि प्राथमिक और मध्य विद्यालय में 45 उम्र के 136 शिक्षक हैं, जिसमें 118 शिक्षकों ने टीका लिया है। वहीं 18 उम्र वाले 232 शिक्षक में 155 ने टीका लिया है। रसोइयों की संख्या 253 है, जिसमें मात्र 97 ने टीका लिया है। 20 शिक्षा सेवक में 11 व सात तालिमी मरकज में तीन ने ही वैक्सीन ली है। इस प्रकार शिक्षा विभाग में कुल 648 कर्मियों में 384 ने ही टीका लिया है। जबकि 264 कर्मी अभी भी टीका नहीं ले सके हैं।

जनवरी से शुरू है टीकाकरण अभियान

रामपुर। प्रखंड में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जनवरी माह में पहली खुराक विभागीय कर्मियों को देने का कार्य शुरू किया। फरवरी माह से आंगनबाड़ी व प्रखंड कमियों को टीका देने का कार्य शुरू किया गया है। जबकि मार्च माह से 60 और 45 उम्र तथा अप्रैल माह से 18 उम्र वालों को टीका देने का कार्य शुरू किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें