DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार भभुआसदर प्रखंड में 650 उम्मीदवारों ने पहले दिन किया नामांकन (चुनाव)

सदर प्रखंड में 650 उम्मीदवारों ने पहले दिन किया नामांकन (चुनाव)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआNewswrap
Tue, 26 Oct 2021 07:31 PM
सदर प्रखंड में 650 उम्मीदवारों ने पहले दिन किया नामांकन (चुनाव)

चार सौ प्रत्याशियों ने कोरोना जांच व 50 ने वैक्सीन लेने के बाद किया नामांकन

जिला परिषद सदस्य पद के लिए भभुआ से 12 व अधौरा से चार लोगों ने भरे पर्चे

भभुआ। एक प्रतिनिधि

सदर प्रखंड में होनेवाले पंचायत चुनाव को लेकर मंगलवार से टाउन हाई स्कूल परिसर में नामांकन प्रक्रिया शुरू की गई। नामांकन के पहले दिन प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की काफी भीड़ उमड़ी थी। प्रखंड कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच, ग्राम कचहरी सदस्य, वार्ड सदस्य के कुल 650 उम्मीदवारों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया है।

बीडीओ शशि कांत शर्मा ने बताया कि पंचायत समिति सदस्य पद के 33 महिला व 27 पुरुष प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। मुखिया पद के लिए 28 महिला व 29 पुरुष प्रत्याशियों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। सरपंच पद के लिए महिला व पुरुष का समान नामांकन रहा है। इस पद से 19-19 महिला-पुरुशों ने नामांकन किया है। ग्राम कचहरी सदस्य पद के लिए 190 महिला व 394 पुरुष प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। जबकि वार्ड सदस्य पद के लिए 50 महिला व 51 पुरुषों ने नामांकन पत्र आरओ के समक्ष जमा किया। नामांकन के दौरान चार सौ प्रत्याशियों ने कोरोना जांच कराई और 50 प्रत्याशियों ने वैक्सीन लेने के बाद नामांकन किया है।

अनुमंडल कार्यालय के मिली जानकारी के अनुसार, जिला परिषद पद के लिए भभुआ प्रखंड की तीन सीटों पर 12 व अधौरा प्रखंड की एक सीट पर चार उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है। अनुमंडल पदाधिकारी प्रिय रंजन राजू ने बताया कि भभुआ भाग एक निर्वाचन क्षेत्र संख्या दस से पांच पुरुष उम्मीदवारों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया है। भाग दो के निर्वाचन क्षेत्र संख्या 11 से दो महिला उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। भाग तीन के क्षेत्र संख्या 12 से पांच पुरुष उम्मीदवारों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया है। अधौरा प्रखंड के भाग संख्या 17 से चार पुरुष उम्मीदवारों ने नामांकन किया।

अधौरा में 233 लोगों ने भरा नामांकन पत्र

अधौरा। नक्सल प्रभावित अधौरा प्रखंड में मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच, ग्राम कचहरी सदस्य, वार्ड सदस्य पद के लिए मंगलवार को कुल 233 लोगों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया है। इस दौरान प्रखंड मुख्यालय के बाजार व सड़कों पर काफी भीड़ रही। मुखिया पद के लिए 25, सरपंच पद के लिए 23, बीडीसी पद के लिए 18, पंच पद के लिए 35, वार्ड सदस्य पद के लिए 132 लोगों ने आवेदन पत्र जमा कराया।

फोटो- 26 अक्टूबर भभुआ- 15

कैप्शन- टाउन हाई स्कूल में बीडीसी के काउंटर पर नामांकन पत्र दाखिल करते प्रत्याशी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें