ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआपारा मिलिट्री फोर्स की 60 कंपनियां पहुंचीं कैमूर

पारा मिलिट्री फोर्स की 60 कंपनियां पहुंचीं कैमूर

जिले के 1694 बूथों पर तैनात रहेंगे पारा मिलिट्री फोर्स के जवान, मतदान के दिन मजिस्ट्रेट, पुलिस अफसर के नेतृत्व में करेंगे...

पारा मिलिट्री फोर्स की 60 कंपनियां पहुंचीं कैमूर
हिन्दुस्तान टीम,भभुआFri, 23 Oct 2020 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के 1694 बूथों पर तैनात रहेंगे पारा मिलिट्री फोर्स के जवान

मतदान के दिन मजिस्ट्रेट, पुलिस अफसर के नेतृत्व में करेंगे ड्यूटी

भभुआ। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

जिले में विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण संपन्न कराने के लिए कैमूर में पारा मिलिट्री फोर्स की 60 कंपनियां कैमूर में पहुंची है। अर्द्धसैनिक बल के जवानो का जिले के स्कूल भवनों में अस्थाई आवासन बनाया गया है, जहां जिला प्रशासन द्वारा पेयजल, प्रकाश, शौचालय आदि बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराई गई है। जिले के पुलिस अफसरों के नेतृत्व में चल रही छापेमारी अभियान में इनकी मदद ली जा रही है। आमजनों को निर्भिक होकर वोट देने का संदेश देने के लिए जवानों का गांव व शहरों में फ्लैग मार्च भी कराया जा रहा है। इनकी ड्यूटी जिले के 1694 बूथों पर लगाई जाएगी। इनके साथ जिला पुलिस के अफसर व जवान भी रहेंगे।

जिले के सभी बूथों पर मतदाताओं को निर्भिक होकर वोट देने के लिए कैमूर पुलिस द्वारा सुरक्षा के पक्के बंदोबस्त किए गए हैं। जिला पुलिस, सैप, बिहार सैन्य पुलिस, होमगार्ड सहित पारा मिलिट्री फोर्स व उसके अफसर अत्याधुनिक हथियारों से लैस होकर क्षेत्र में भ्रमणशील हैं। चुनाव में लगाए गए पुलिस अफसर व जवानों की निगरानी एएसपी, डीएसपी, अभियान एएसपी, सब इंस्पेक्टर व इंस्पेक्टर कर रहे हैं।

चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पारा मिलिट्री फोर्स

भभुआ। जिले में विधानसभा चुनाव के दिन कैमूर के चप्पे-चप्पे पर अर्द्धसैनिक बल के जवान तैनात रहेंगे। जिले में एसएसबी, सीआरपीएफ, बीएसएफ सहित अन्य फोर्स की कम्पनी के जवान कैमूर आ चुके हैं। विधानसभा चुनाव को शान्तिपूर्ण व निष्पक्ष कराने के लिए देश के कई राज्यों से अर्द्धसैनिक बल के जवान कैमूर पहुंचे हैं। अर्द्धसैनिक बल के जवान व अफसरों की निगरानी में मतदान कराया जाएगा। हि.प्र.

6000 असामाजिक तत्वों पर हुई है कार्रवाई

भभुआ। जिले में विधानसभा चुनाव को शान्तिपूर्ण व निष्पक्ष कराने के लिए कैमूर के विभिन्न थाना क्षेत्र के 6000 असामाजिक तत्वों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। मतदान के दिन बूथ के अलावा सेक्टर, जोनल, सब जोनल व सुपर जोनल मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस अफसर व जवान को ड्यूटी लगाई गई है। मतदान के लिए जिले के किसी भी कोने की सूचना मात्र दस मिनट में प्राप्त हो जाएगी, जहां अफसरों का दल पहुंचकर तत्काल कार्रवाई करेगा। मतदान के दिन शान्ति भंग करने वाले किसी भी व्यक्ति पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हि.प्र.

कोट

कैमूर में विधानसभा चुनाव को शान्तिपूर्ण व निष्पक्ष कराने के लिए सभी मतदान केन्द्रों पर चौकस सुरक्षा व्यवस्था में अर्द्धसैनिक बल को तैनात किया जाएगा।

दिलनवाज अहमद, एसपी

फोटो- 23 अक्टूबर भभुआ-1

कैप्शन- शहर के जय प्रकाश चौक पर शुक्रवार को सुरक्षा में तैनात पारा मिलिट्री फोर्स के जवान।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें