ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआबिहार राज्य बीज निगम से मिला गेहूं का 24 क्विंटल बीज

बिहार राज्य बीज निगम से मिला गेहूं का 24 क्विंटल बीज

इसके पहले निगम से मिले 370 क्विंटल का किया जा चुका है वितरण पहले आओ-पहले पाओ के तर्ज पर किसानों को दिया जा रहा है...

बिहार राज्य बीज निगम से मिला गेहूं का 24 क्विंटल बीज
हिन्दुस्तान टीम,भभुआMon, 29 Nov 2021 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

इसके पहले निगम से मिले 370 क्विंटल का किया जा चुका है वितरण

पहले आओ-पहले पाओ के तर्ज पर किसानों को दिया जा रहा है बीज

रामपुर। एक संवाददाता

बिहार राज्य बीज निगम से रामपुर प्रखंड के किसानों में अनुदानित दर पर वितरण करने के लिए सोमवार को कृषि विभाग को 24 क्विंटल बीज मिला। विभागीय निर्देशानुसार अनुदानित दर पर किसानों को बीज बिक्री की जाएगी। बात की जानकारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी सूर्यकांत प्रसाद ने दी और बताया कि विभागीय निर्देशानुसार 370 क्विंटल गेहूं का बीज अनुदानित दर पर बेचना है।

उन्होंने बताया कि निगम द्वारा इससे पहले 346 क्विंटल गेहूं का बीज मिला था, जिसे किसानों के बीच बिक्री कर दी गई। शेष 24 क्विंटल बीज सोमवार को प्राप्त हुआ है। बीएओ ने बताया कि पहले आओ-पहले पाओ के तर्ज पर किसानों को बीज दिया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार, बीज के लिए किसानों व विभागीय अधिकारी के बीच कहा-सुनी हो रही है।

लोहदी के किसान चंदन दुबे ने बताया कि कुछ लोगों की मिलीभगत से चना व मसूर का बीज खास लोगों को दिया जा रहा है। जो खेती न के बराबर करते हैं। जबकि उन्हें बीज अधिक दिया जा रहा है। खेतिहर किसान को नहीं मिल रहा है। अगर जांच कराई जाए, तो सभी कारनामें सामने आ जाएंगे।

आज मनेगी पूर्व विधायक आनंद भूषण की पुण्यतिथि

भभुआ। भभुआ विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक आनंद भूषण पाण्डेय उर्फ मंटू पाण्डेय की चौथी पुण्यतिथि शहर के लिच्छवी भवन में मनाई जाएगी। उक्त आशय की जानकारी उनकी पत्नी पूर्व विधायक रिंकी रानी पाण्डेय ने दी और बताया कि कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गई, जिसमें भाजपा के पदाधिकारी, कार्यकर्ता व आमजनों को आमंत्रित किया गया है। हि.प्र.

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें