ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार भभुआचावल जमा करने में 16 पैक्स पिछड़ा, तेजी लाने का निर्देश (पेज चार)

चावल जमा करने में 16 पैक्स पिछड़ा, तेजी लाने का निर्देश (पेज चार)

डीएम ने संबंधित पैक्सों को सीएमआर चावल जमा में तेजी लाने का दिया निर्देश डीएम ने संबंधित पैक्सों को सीएमआर चावल जमा में तेजी लाने का दिया...

चावल जमा करने में 16 पैक्स पिछड़ा, तेजी लाने का निर्देश (पेज चार)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआWed, 12 Jun 2024 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम ने संबंधित पैक्सों को सीएमआर चावल जमा में तेजी लाने का दिया निर्देश
30 जून तक चावल की आपूर्ति नहीं करने वाली सभी पैक्सों पर होगी कार्रवाई

भभुआ, हिन्दुस्तान संवाददाता। चावल जमा करने में कैमूर जिले की 16 पैक्स पिछड़ गई है। इस बात का खुलासा बुधवार को डीएम सावन कुमार की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट में हुई सीएमआर (चावल) आपूर्ति टॉस्क फोर्स की बैठक में हुआ। बैठक के दौरान डीएम ने जिला सहकारिता पदाधिकारी नयन प्रकाश से अबतक चावल जमा करने की अद्यतन स्थिति की जानकारी मांगी। डीसीओ ने बताया कि जिले की सभी 151 पैक्सों को एक लाख 14 हजार 500 एमटी सीएमआर चावल राज्य खाद्य निगम के पास जमा करना है। पैक्सों द्वारा अबतक 91 हजार 200 एमटी सीएमआर जमा किया गया है, जो निर्धारित लक्ष्य के करीब 80 प्रतिशत है।

उन्होंने डीएम को कम चावल आपूर्ति करने वाली जिले की 16 पैक्सों इसियां, अयालासपुर, बढुपर, मुजान, चौरी, मुखरांव, मेढ़, कुड़ारी, मझुई, चेहरियां, सिरबिट, भगवानपुर, भगवानपुर व्यापार मंडल, दुल्ही व बघिनी की सूची सौंपी। इसपर डीएम ने संबंधित पैक्सों को सीएमआर जमा करने में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने विभागीय अफसरों को चावल जमा करने की कार्रवाई की अपने स्तर से मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया। डीसीओ ने बताया कि डीएम ने यह निर्देशित दिया है कि 30 जून तक हर हाल में चावल जमा करना है। निर्धारित तिथि तक सीएमआर जमा नहीं करने वाली क्रय समितियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।