DA Image
30 नवंबर, 2020|5:28|IST

अगली स्टोरी

एंटीजन व ट्रूनेट मशीन की जांच में 13 मिले पॉजिटिव

default image

सदर अस्पताल की ट्रूनेट मशीन में तीन व एंटीजन जांच में 10 मिले संक्रमित

अब तक 368 मिले कोरोना वायरस से संक्रमित, 284 किए गए हैं डिस्चार्ज

भभुआ। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

सदर अस्पताल की ट्रूनेट मशीन व एंटीजन किट जांच में 13 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। ट्रूनेट मशीन की जांच में तीन व एंटीजन किट की जंाच में 10 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले। जिले के 190 लोगों के सैंपल की जांच की गई। सभी संक्रमित 13 मरीजों को जिला मुख्यालय के आइसुलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरु किया गया है। मरीजों की देखरेख प्रतिनियुक्त डाक्टरों द्वारा की जा रही है। उक्त आशय की जानकारी सदर अस्पताल के प्रबंधक ऋषिकेश जायसवाल ने दी।

उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल की ट्रूनेट मशीन व एंटीजन किट से 190 लोगों के सैंपल की जांच की गई। एंटीजन किट की जांच में 10 लोग पॉजिटिव मिले, जबकि ट्रूनेट मशीन की जंाच में तीन लोग संक्रमित पाए गए। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक जिले में कुल 7824 लोगों का सैंपल कोरोना वायरस की जांच के लिए लिया गया। इसमें से 7027 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि अब तक 368 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 284 लोग जिले के आइसुलेशन वार्ड में इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर चले गए।

बताया गया है कि स्वस्थ होकर घर गए लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने सात दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रख रहा है। फिलहाल जिले में कुल 78 कोरोना वायरस से संक्रमित एक्टिव मरीज हैं। इनमें से तीन मरीज पटना के एनएमसीएच व एक मरीज गया के मेडिकल कालेज रेफर किया गया है। प्रशिक्षु डीएसपी सहित अन्य 74 संक्रमित मरीजों को जिला मुख्यालय के आइसुलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। कैमूर के रहने वाले 18 लोग दिल्ली, रोहतास, यूपी के चंदौली व वाराणसी में जांच के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनको जिला के आइसुलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज किया गया।

फोटो-23 जुलाई भभुआ- 6

कैप्शन- लॉकडाउन के दौरान संक्रमित क्षेत्र शहर के एकता चौक के पास गुरुवार को बंद पड़ीं दुकानें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:13 positives found in antigen and trunet machine investigation