ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेतियाकोरोना को लेकर ट्रेनों में बरती जा रही सर्तकता

कोरोना को लेकर ट्रेनों में बरती जा रही सर्तकता

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए नरकटियागंज जंक्शन से होकर गुजरने वाली विभिन्न ट्रेनों में पूरी सर्तकता बरती जा रही है। सफाई कर्मचारियों द्वारा विभिन्न ट्रेनों की बोगियों में मौजूद बेसिन, खिड़की,...

कोरोना को लेकर ट्रेनों में बरती जा रही सर्तकता
नरकटियागंज(पश्चिम चंपारण)| निज प्रतिनिधिMon, 16 Mar 2020 03:36 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए नरकटियागंज जंक्शन से होकर गुजरने वाली विभिन्न ट्रेनों में पूरी सर्तकता बरती जा रही है। सफाई कर्मचारियों द्वारा विभिन्न ट्रेनों की बोगियों में मौजूद बेसिन, खिड़की, हैंडल आदि पर संक्रमण की रोकथाम को लेकर दवा का छिड़काव व साफ सफाई की जा रही है।  एसी कोच के बिछावन समेत अन्य उपरकरणों को नियमित रुप से बदला व साफ रखा जा रहा है। ताकि संक्रमण का असर यात्रियों पर नहीं हो सके। स्टेशन अधीक्षक लालबाबू राउत ने बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी ऐहतियात बरती जा रही है। जंक्शन पर पहुंचने वाले यात्रियों को संक्रमण से बचने के उपाय बताए जा रहे हैं तो यात्रियों को एन्टी मास्क भी दिये जा रहे हंै। एसएस ने बताया कि रेल अस्पताल का चिकित्सीय दल प्रतिदिन जंक्शन पर पहुंचकर यात्रियों को कोरोना के प्रति जागरुक कर रहा है।
रनिंग कर्मचारियों ने बायोमीट्रिक हाजिरी बंद करने की रखी मांग : कोरोना वायरस को लेकर ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एशोसिएशन के बैनर तले रनिंग कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मंडल यांत्रिक अभियंता समस्तीपुर को एक पत्र भेजा है। इसमें रनिंग कर्मचारियों ने लिखा है कि वर्तमान में कोरोना वायरस एक संक्रमण के रुप में महामारी का रुप ले चुका है। कोरोना वायरस की समस्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। उन्हें रनिंग रेल कर्मचारी के रुप में विभिन्न स्टेशनों व ट्रेनों से होकर गुजरना पड़ता है। ऐसे में इस संक्रमण की चपेट में वे कभी भी आ सकते हैं। इससे सभी रनिंग कर्मचारियों में भय का माहौल है। 
इसको लेकर रनिंग कर्मचारियों ने बायोमीट्रिक हाजिरी बंद कर रजिस्टर पर हाजिरी कराने, श्वास व स्वास्थ्य परीक्षण आदि कराने की मांग की है। रनिंग कर्मचारियों ने आवेदन की प्रतिलिपि मंडल रेल प्रबंधक समस्तीपुर को भी भेजी है। आवेदन पर रनिंग कर्मचारी रंजय यादव, अजय कुमार यादव, मदन कुमार, मनीष कुमार गुप्ता, पीसी बादल, टुनटुन कुमार, जितेन्द्र कुमार समेत अन्य कर्मचारियों के हस्ताक्षर मौजूद हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें