ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेतियाथरुहट क्षेत्र का होगा पूरा विकास : डीएम

थरुहट क्षेत्र का होगा पूरा विकास : डीएम

डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने कहा कि थरुहट को प्राथमिकता के आधार पर विकसित किया जाएगा। इन क्षेत्रों में रंगशाला व म्यूजियम आदि का निर्माण होगा। थरुहट क्षेत्र को सामाजिक, आर्थिक व सांस्कृतिक रुप से...

थरुहट क्षेत्र का होगा पूरा विकास : डीएम
हिन्दुस्तान टीम,बेतियाMon, 22 Jul 2019 08:36 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने कहा कि थरुहट को प्राथमिकता के आधार पर विकसित किया जाएगा। इन क्षेत्रों में रंगशाला व म्यूजियम आदि का निर्माण होगा। थरुहट क्षेत्र को सामाजिक, आर्थिक व सांस्कृतिक रुप से विकसित करने के लिए कई जनकल्याणकारी योजनाएं चलायी जा रही है।

कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को समेकित थरूहट विकास अभिकरण योजना के समीक्षा के डीएम ने संबंधित अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि रोड मैप बनाकर चयनित योजनाओं का क्रियान्वयन करे। ताकि कार्य सुचारु रुप से धरातल पर दिख सके। इसके साथ ही पूर्व के योजनाओं का भी शीघ्र निष्पादन हो। इस दौरान वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए समेकित थरूहट विकास अभिकरण योजनान्तर्गत समाजोपयोगी व थरूहट क्षेत्र के वृहत सामाजिक, आर्थिक एवं सांस्कृतिक विकास के लिए योजनाओं के चयन पर विमर्श किया गया।

डीएम ने थरूहट क्षेत्र के विद्यालयों में कम्प्यूटर एवं अतिरिक्त वर्ग, विद्यालय, पुस्तकालय में फर्नीचर आदि की व्यवस्था शीघ्र उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इस अवसर अपर समाहर्ता (विभागीय जांच), हरिनारायण पासवान, समेकित थरूहट विकास अभिकरण के प्रभारी पदाधिकारी मनीष श्रीवास्तव थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें