ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेतियाबैंकों के लोन फंसने की आशंका

बैंकों के लोन फंसने की आशंका

जिला परिषद की आवंटित 179 दुकानों के रद्द होने से आधा दर्जन बैंकों का करोड़ों रुपये का लोन फंस सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दो दर्जन से अधिक दुकानदारों ने बैंकों से पीएमजीएसवाई के तहत 10...

बैंकों के लोन फंसने की आशंका
हिन्दुस्तान टीम,बेतियाMon, 14 Oct 2019 04:02 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला परिषद की आवंटित 179 दुकानों के रद्द होने से आधा दर्जन बैंकों का करोड़ों रुपये का लोन फंस सकता है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दो दर्जन से अधिक दुकानदारों ने बैंकों से पीएमजीएसवाई के तहत 10 लाख से लेकर 25 लाख तक रुपये का ऋण ले रखा है। इस संबंध में जिला परिषद अध्यक्ष शैलेन्द्र गढ़वाल ने बताया कि हरेक बिन्दुओं पर नजर रखी जा रही है। विधि सम्मत कार्रवाई के लिए सभी पक्षों से राय भी ली जा रही है। इसके बाद ही किसी प्रकार कर निर्णय लिया जाएगा।

कागज जुटाने में जुटे

आवंटन से संबंधित कागजात इकट्ठा करने में जिला परिषद जुट गया है। इसमें कर्मचारियों की कमी भी बाधा बन रही है। 1972 में आवंटित दुकानों के कागजात मोतिहारी में होने की बात बतायी जा रही है। जिप अध्यक्ष ने बताया कि इन कागजात से दुकानों के आवंटन से संबंधित मामलों की सही जानकारी मिलेगी। इसके आदेश दिए गए हैं।

दुकानदारों को नोटिस

179 दुकानदारों को नोटिस भेजने की कार्रवाई हो रही है। इसमें से दो दर्जन दुकानदारों को नोटिस भी थमा दी गयी है। जिसमें आवंटन से संबंधित कागजात, राजस्व रसीद आदि की छाया प्रति कार्यालय में जमा कराने का निर्देश दिया गया है। ताकि उसकी मिलान कराया जा सके। दुकानदारों का आवंटन वित्तीय वर्ष 1972, 1986-87 व 1996-97 में किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें