ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेतियासोशल मीडिया ने स्कूली बिछड़े दोस्तों को फिर से मिलाया

सोशल मीडिया ने स्कूली बिछड़े दोस्तों को फिर से मिलाया

सोशल मीडिया ने ग्लोबलाईजेशन के दौर में दूरियों को खत्म कर दिया है। कोई कहीं भी हो फेसबुक, टिवटर, वाट्सएप के माध्यम से एक दूसरे से जुड़ा रहता है। नगर के राज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के पूर्ववर्ती...

सोशल मीडिया ने स्कूली बिछड़े दोस्तों को फिर से मिलाया
हिन्दुस्तान टीम,बेतियाSun, 04 Aug 2019 04:24 PM
ऐप पर पढ़ें

सोशल मीडिया ने ग्लोबलाईजेशन के दौर में दूरियों को खत्म कर दिया है। कोई कहीं भी हो फेसबुक, टिवटर, वाट्सएप के माध्यम से एक दूसरे से जुड़ा रहता है। नगर के राज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्रों द्वारा ओल्ड ब्वॉयज एसोसिएशन का निर्माण किया गया है। जिसके द्वारा वर्ष में एक बार कार्यक्रम किया जाता है। इसके अध्यक्ष नगर के भाजपा नेता विजय रंजन ठाकुर हैं। उन्होंने बताया कि आज से सोशल मीडिया के आ जाने से पुुराने साथी हर वर्ष एक बार साथ आते हैं। हम सभी मिल अपनी पुरानी यादें ताजा करते हैं। राज स्कूल के ओल्ड व्यायज के ग्रुप को वे चलाते हैं। जिससे वे सालों भर सभी छात्रों से जुड़े रहते हैं। उन्होंने बताया कि 1980 से लेकर 90 तक के वर्ष के पढ़े छात्रों का ग्रुप है। जिसमें विभिन्न सत्र के छात्रों द्वारा भाग लिया जाता है। पर्व त्योहारों के बीच जब सभी को एक दिन की फुर्सत होती है तो बड़ा आयोजन होता है। इसमें विद्यालय से पढ़े बाहर के भी लोग आते हैं। वर्ष 2018 में छठ महापर्व के अगले दिन 15 नवंबर को आयोजन हुआ। इसमें मुख्य रूप से शहर के सुनिल कुमार गुप्ता, राकेश कुमार, प्रो. शौकत अली, डॉ. बसंत कुमार, उमेश पटेल आदि थे।

शिक्षकों को भी सोशल मीडिया ने जोड़ा

इस गू्रप के छात्रों द्वारा समारोह के दौरान अवकाश प्राप्त कर चुके शिक्षकों को भी सम्मानित करने का कार्य किया जाता है। विजय रंजन ठाकुर ने बताया कि इससे हम अपने जमाने के पढ़ाए गए शिक्षकों को भी बुलाते हैं। जिससे गुरू-शिष्य की पुरानी यादें ताजा हो जाती हैं। अपने गुरूओं के सानिध्य में जाकर एक बार फिर से छात्रों को स्नेह प्राप्त होता है।

जिले से बाहर के छात्र भी लेते हैं भाग

इस एसोसिएशन के आयोजन में जिले पटना से चंद्र मोहन झा, रांची से केसरी कुमार ने भाग लिया। इनके अलावे नगर के डॉक्टरों में डॉ. अंजनी कुमार, डॉ. सौरभ कुमार और डॉ. शंभू राम ने भी भाग लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें