ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेतियाजांच में शिथिलता पर बिफरे एसडीएम

जांच में शिथिलता पर बिफरे एसडीएम

वोटर वेरिफिकेशन के काम में शिथिलता बरतने पर एसडीएम चंदन कुमार चौहान ने कड़ी नाराजगी जतायी है। उन्होंने इस काम को हर हाल में 30 अक्टूबर तक पूरा करने की हिदायत बीएलओ को दी...

जांच में शिथिलता पर बिफरे एसडीएम
हिन्दुस्तान टीम,बेतियाSun, 20 Oct 2019 03:42 PM
ऐप पर पढ़ें

वोटर वेरिफिकेशन के काम में शिथिलता बरतने पर एसडीएम चंदन कुमार चौहान ने कड़ी नाराजगी जतायी है। उन्होंने इस काम को हर हाल में 30 अक्टूबर तक पूरा करने की हिदायत बीएलओ को दी है।

शनिवार को अनुमंडल कार्यालय परिसर में आयोजित समीक्षा बैठक में यह हिदायत देते हुए एसडीएम श्री चौहान ने बताया कि निर्धारित समय सीमा के अंदर वोटर वेरिफिकेशन का काम पूरा नहीं करने वाले बीएलओ व अन्य संबंधित कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाईकी जाएगी। एसडीएम ने कहा कि 15 अक्टूबर तक ही इस काम को पूरा करने का निर्देश पिछली बैठक में सभी बीएलओ को दिया गया था। लेकिन अब तक वोटर वेरिफिकेशन का यह काम पूरा नहीं हुआ। बैठक में अब तक हुए कार्यों की समीक्षा भी एसडीएम ने की। इस दौरान उन्होंने पाया कि करीब ढाई दर्जन बीएलओ की तरफ से इस काम में काफी शिथिलता बरती गयी है। एसडीएम ने कहा कि 28 बीएलओ ऐसे हैं जिनके काम संतोषजनक नहीं है। इन सभी बीएलओ से जवाब-तलब किया जा रहा है। एसडीएम ने बताया कि वोटर लिस्ट में अपने नाम के सत्यापन के लिए हर वोटर को एक सपोटिंर्ग डाक्यूमेंट बीएलओ को देना पड़ेगा।

यह डाक्यूमेंट इपिक के अलावा देने होंगे। उन्होंने बताया कि सपोर्टिंग डाक्यूमेंट के रूप में आधार, ड्रायविंग लाइसेंस, पासपोर्ट आदि सहित 10 डाक्यूमेंट मान्य है। बैठक में बीडीओ भी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें