ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेतिया13 दिन में चार हजार लर्निंग लाइसेंस बने

13 दिन में चार हजार लर्निंग लाइसेंस बने

एक सितंबर से परिवहन नियम में हु, संशोधन के बाद अब लर्निंग व ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए डीटीओ कार्यालय में बाढ़ आ गयी है। अब कोई भी बगैर ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाना नहीं चाह रहा है। जगह-जगह...

13 दिन में चार हजार लर्निंग लाइसेंस बने
हिन्दुस्तान टीम,बेतियाFri, 13 Sep 2019 04:25 PM
ऐप पर पढ़ें

एक सितंबर से परिवहन नियम में संशोधन के बाद अब लर्निंग व ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए डीटीओ कार्यालय में बाढ़ आ गयी है। अब कोई भी बगैर ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाना नहीं चाह रहा है। जगह-जगह चेकिंग व बढ़ी हुई जुर्माना राशि के डर से ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए डीटीओ कार्यालय में लोग आ रहे हैं।

पहले जहां लर्निग लाइसेंस के लिए प्रतिदिन 60 से 70 आवेदक ही आते थे वही अब प्रतिदिन 160 से 170 आवेदक तक पहुंच रहे है। वहीं डीएल के लिए पहले प्रतिदिन 50 से 60 लोग पहुंचते थे, वहीं अब प्रतिदिन 250 से 260 चालक डीटीओ कार्यालय पहुंच रहे है। पहले जो बिना ड्राइविंग लाईसेंस व हेलमेट के वाहन चलाना अपनी शान समझते थे वही अब डीटीओ कार्यालय में लाइसेंस बनवाने के लिए कतार में दिख रहे हैं।

एक सितंबर से परिवहन नियम में हुए संशोधन से आम लोगों में परिवहन नियम के प्रति जागरूकता बढ़ी है। लोग सजग होकर परिवहन नियम का पालन कर रहे है। थोड़ी बहुत जो कमी है उसे दुरुस्त कराने में जुटे हुए है। पहले डीटीओ कार्यालय खाली दिख रहा था वही अब आवेदकों व वाहन मालिकों से गुलजार दिख रहा है। सभी अपने-अपने कागजात को दुरुस्त कराने में मशगुल दिख रहे है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें