ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेतियारामनगर में एफसीआई का चावल बारिश से भीगा

रामनगर में एफसीआई का चावल बारिश से भीगा

हरिनगर रेलवे स्टेशन के रैक प्वाइंट पर शुक्रवार की रात अनलोड किया गया चावल का बड़ा स्टॉक शनिवार की सुबह आई बारिश में बुरी तरह भींग गया। एफसीआई के चावल को अनलोड कर रैक प्वाइंट पर ही रख गया था। इसे बरसात...

रामनगर में एफसीआई का चावल बारिश से भीगा
हिन्दुस्तान टीम,बेतियाSun, 23 Jun 2019 06:37 PM
ऐप पर पढ़ें

हरिनगर रेलवे स्टेशन के रैक प्वाइंट पर शुक्रवार की रात अनलोड किया गया चावल का बड़ा स्टॉक शनिवार की सुबह आई बारिश में बुरी तरह भींग गया। एफसीआई के चावल को अनलोड कर रैक प्वाइंट पर ही रख गया था। इसे बरसात से बचाने की यहां पर कोई व्यवस्था नहीं की गयी थी।

ऐसे में बारिश में चावल को बिना ढके ही रखा गया था । रेलवे के माल बाबू अख्तर आलम ने बताया कि शुक्रवार की रात एफसीआई का 42 बोगी चावल करीब 8 बजे के पहले अनलोड किया गया था । उल्लेखनीय है कि हरिनगर रेलवे स्टेशन के रैक प्वाइंट पर सामान के भंडारण व अनलोडिंग के बाद प्लेटफार्म पर रखे गए अनाज को सुरक्षित रखने के लिए किसी भी तरह के शेड आदि की व्यवस्था नहीं है ।

ऐसे में ढुलाई केे लिए रखा गया सामान असुरक्षित ही रहता है। एफसीआई के अमरेश कुमार का कहना है कि रात्रि में चावल को नरकटियागंज स्थित गोदाम में पहुचाने का काम शुरू किया गया था। अचानक आई बारिश के कारण चावल के कुछ बोरे भीगें हैं।

इधर जानकारों की माने तो लगातार बारिश के बावजूद चावल के बोरो को ढकने की व्यवस्था पर्याप्त नहीं थी। बारिश में भीगने के कारण बड़ी मात्रा में चावल के खराब होने की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता। समाचार लिखे जाने तक रैक प्वाइंट से चावल ढोने का काम शुरू नहीं किया गया था। चावल को बारिश से बचाने की भी व्यवस्था देर शाम तक नहीं की गयी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें