ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेतियाबिजली विभाग की टीम घर में करेगी जांच

बिजली विभाग की टीम घर में करेगी जांच

बिजली विभाग की टीम अब घर-घर जाकर कनेक्शन, बकाया, सर्विस वायर आदि की जांच करेगी। जिससे बकाएदारों की वसूली के साथ-साथ जिनके घर मीटर लगने के बावजूद बिजली बिल नहीं आ रहा है उनकी जांच हो सके। इसे लेकर...

बिजली विभाग की टीम घर में करेगी जांच
हिन्दुस्तान टीम,बेतियाMon, 21 Oct 2019 03:58 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली विभाग की टीम अब घर-घर जाकर कनेक्शन, बकाया, सर्विस वायर आदि की जांच करेगी। जिससे बकाएदारों की वसूली के साथ-साथ जिनके घर मीटर लगने के बावजूद बिजली बिल नहीं आ रहा है उनकी जांच हो सके। इसे लेकर बिजली विभाग में कार्यपालक अभियंता दिवाकर लाल की अध्यक्षता में एसडीओ और जेई की बैठक की गई। बैठक में 40 सदस्यीय टीम बनाने का फैसला लिया। जो नगर भर के घरों में जाकर इसकी जांच करेगी। चार गू्रप में बंटी टीम नगर के अलग-अलग मुहल्लों में जाकर जांच करेगी। बिजली विभाग के एसडीओ धीरज कुमार सती ने बताया कि इस निरीक्षण के दौरान ये जांचा जाएगा कि उपभोक्ता के घर का सर्विस वायर पुराना तो नहीं हो गया है। इसके अलावे अगर मीटर है और बिजली का बिल नहीं आ रहा है तो तत्काल बिजली का बिल दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके अलावे अगर मीटर घर के अंदर है तो उसे बाहर भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता अपना कागज तैयार रखेंगे जिससे कि उनके बिजली संबंधी समस्याओं का निपटारा ऑनलाइन ही किया जा सके। मौके पर जेई प्रदीप कुमार, कुमार गौतम, आईटी मैनेजर अरविंद कुमार, रतन कुमार आदि मौजूद थे।

बड़े बकाएदारों की कटेगी बिजली

बैठक में ये तय हुआ कि निरीक्षण के दौरान बिजली के बड़े बकाएदारों को चिन्हित करके उसकी बिजली काटी जाएगी। इसके अलावा जो गलत ढ़ग से टोका आदि फंसाकर बिजली जला रहे हैं उनकी भी बिजली काट दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें