ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेतियाबिजली संकट, सूखी हैं पानी टंकियां

बिजली संकट, सूखी हैं पानी टंकियां

अनुमंडलीय शहर नरकटियागंज में बिजली की लचर व्यवस्था से नागरिकों की हालत बद से बदतर हो गयी है। शहर के 90 प्रतिशत से अधिक पानी टंकियां सूखी पड़ी हैं। इससे पीने के पानी का भी संकट पैदा हो गया...

बिजली संकट, सूखी हैं पानी टंकियां
हिन्दुस्तान टीम,बेतियाThu, 23 May 2019 04:14 PM
ऐप पर पढ़ें

अनुमंडलीय शहर नरकटियागंज में बिजली की लचर व्यवस्था से नागरिकों की हालत बद से बदतर हो गयी है। शहर के 90 प्रतिशत से अधिक पानी टंकियां सूखी पड़ी हैं। इससे पीने के पानी का भी संकट पैदा हो गया है।

बिजली रही भी तो लो वोल्टेज के कारण मोटर आदि नहीं चल पा रहे हैं। हालात यह हैं कि पानी टंकी का मोटर नहीं चलने से आपूर्ति भी बंद हो गई है। नल से पानी की आपूर्ति बंद होन से लोगों को परेशानी हो रही है। नागरिकों की हालत बिजली की आंखमिचौली व लो वॉल्टेज से वैसे ही खराब हो गयी है। इसमें पानी की किल्लत तो कोढ़ में खाज की तरह हो गया है।

मंगलवार की पूरी रात शहर से बिजली गायब रही है तो बुधवार के दिन में लो वोल्टेज के कारण लोगों को बिजली होने का एहसास भी नहीं हुआ। बिजली की किल्लत से शहर के लोगों में जबरदस्त उबाल है। और, इसको लेकर कभी भी स्थिति विस्फोटक हो सकती है। गौरतलब है कि पूर्व में अभाविप के नगर उपाध्यक्ष अतुल कुमार समेत कई अन्य राजनीतिक-सामाजिक संगठनों ने बिजली एसडीओ को पत्र लिखकर बिजली की स्थिति ठीक नहीं होने पर बिजली कार्यालय का घेराव करते हुये उग्र आंदोलन की धमकी दी थी। हालांकि इस धमकी का कोई असर अब तक नहीं दिख रहा है। उक्त पत्र में कहा गया था कि बिजली विभाग की उदासीनता के कारण शहर के लोगों को 24 घंटे में महज 7-8 घंटे ही बिजली मिल रही है,वो भी लो वोल्टेज की समस्या के साथ। सीलिंग पंखे सिर्फ हिल रहे हैं। वहीं फ्रिज, कूलर, मोटर आदि शोभा की वस्तु हो गये हंै। इससे गृहणियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। टंकी में मोटर से पानी नहीं चढ़ रहा है। उनका आरोप है कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण लोगों को ऐसी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

आगे से ही बिजली कम मिल रही है। इसलिए समस्या उत्पन्न हुई है। समस्या को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही लोगों को निर्बाध बिजली मिलनी शुरू हो जाएगी। उन्हें परेशान नहीं होना पड़ेगा।

-आलोक कुमार, एसडीओ,

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें