ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेतियाबाल मजदूरी के खिलाफ जागरूकता अभियान

बाल मजदूरी के खिलाफ जागरूकता अभियान

सिरकहिया गांव में शनिवार को बाल मजदूरी के खिलाफ जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन हुआ। फकीराना सिस्टर्स सोसाइटी बेतिया के बैनर तले गुलामी के विरुद्ध समुदाय निगरानी समिति पर चर्चा की गई। जहां समिति...

बाल मजदूरी के खिलाफ जागरूकता अभियान
हिन्दुस्तान टीम,बेतियाSun, 14 Jul 2019 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

सिरकहिया गांव में शनिवार को बाल मजदूरी के खिलाफ जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन हुआ। फकीराना सिस्टर्स सोसाइटी बेतिया के बैनर तले गुलामी के विरुद्ध समुदाय निगरानी समिति पर चर्चा की गई। जहां समिति सदस्यों ने दास्ता के संबंध पर विशेष प्रकाश डाला। परियोजना समन्वयक रत्नेश मिश्रा ने कहा कि विगत 4 वर्षों से यह संस्था लगातार समाज के दबे,कुचले व असहायों के उत्थान के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है।

उन्होंने कहा कि हमारी संस्था वंचित बच्चों को अनुभवी शिक्षकों से शिक्षा दिलाने का कार्य तो कर ही रही है, साथही बच्चियों को सिलाई - कढ़ाई का प्रशिक्षण देने के साथ क्षेत्र में बाल मजदूरी पर रोकथाम पर भी विशेष ध्यान दे रही है। सुपरवाइजर प्रदीप कुमार ने कहा कि पंचायतस्तरीय निगरानी समिति का गठन भी किया गया है, जो गांव में पूरी सतर्कता के साथ बाल मजदूरी पर रोकथाम व पलायन पर कड़ी नजर रखती है। कार्यक्रम में सुभाषिनी देवी, ठगिया देवी, रीता देवी, अमृता देवी, अनुराधा कुमारी, अच्छेलाल राम, मकरध्वज राम, फ्रांसिस जेवियर, श्रीकांत कुमार, प्रमोद कुमार मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें