ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेतिया दर्जनभर वन कर्मियों पर गिरी गाज, तबादला

दर्जनभर वन कर्मियों पर गिरी गाज, तबादला

जंगल और जानवरों की सुरक्षा कार्य में लापरवाही करने वाले वनकर्मियों की अब खैर नहीं। वन प्रमंडल दो के मदनपुर, गनौली वनक्षेत्र में ड्यूटी में लापरवाही करने वाले तथा वन अपराधियों को संरक्षण देकर वन अपराध...

 दर्जनभर वन कर्मियों पर गिरी गाज, तबादला
बगहा(पश्चिम चंपारण)| एक संवाददाताThu, 23 Apr 2020 04:11 PM
ऐप पर पढ़ें

जंगल और जानवरों की सुरक्षा कार्य में लापरवाही करने वाले वनकर्मियों की अब खैर नहीं। वन प्रमंडल दो के मदनपुर, गनौली वनक्षेत्र में ड्यूटी में लापरवाही करने वाले तथा वन अपराधियों को संरक्षण देकर वन अपराध कराने वाले एक दर्जन से अधिक वनकर्मियों को चिह्नित कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
इन वनकर्मियों को पहले चरण की कार्रवाई में एक वन उपखंड से दूसरे वन उपखंड में स्थानांतरित किया जा रहा है। वन प्रमंडल दो के डीएफओ गौरव ओझा के आदेश के आलोक में वन क्षेत्र अधिकारी ने इन वनकर्मियों के विरुद्ध स्थानांतरण की कार्रवाई शुरू कर दिया है। अगर इस कार्रवाई के बाद भी चिन्हित वनकर्मियों की ड्यूटी कार्य में सुधार नहीं हुआ तो दूसरे चरण की कार्रवाई में इन वनकर्मियों को कार्यमुक्त करने का आदेश जारी होगा। इस कार्रवाई पर वन क्षेत्रों में तैनात वनकर्मियों में बेचैनी बढ़ गई है।इस कार्रवाई के घेरे में मदनपुर वन क्षेत्र के काटी उपखंड, मदनपुर उपखंड सिरसिया उपखंड,और नौरंगिया वन परिसर के उपखंड के वन कर्मी शामिल हैं। इन वनकर्मियों को ड्यूटी कार्य में घोर लापरवाही बरतने तथा वन अपराधियों को संरक्षण देकर वन अपराध की घटना कराने का आरोप जांच में सिद्ध हुआ है। इन चिह्नित वनकर्मियों के विरुद्ध वन क्षेत्राधिकारी ने वन क्षेत्र कार्यालय से मिली रिपोर्ट को वरीय अधिकारियों को भेजा था। इस आदेश के आलोक में डीएफओ ने इन वन र्किमयों को पहले चरण की कार्रवाई करने के लिए एक उपखंड से दूसरे वन उपखंड में स्थानांतरण करने का आदेश जारी कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें