ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसराय जिलेभर में श्रद्धापूर्वक मनायी गयी विश्वकर्मा पूजा

जिलेभर में श्रद्धापूर्वक मनायी गयी विश्वकर्मा पूजा

बलिया। निर्माण एवं सृजन के देवता विश्वकर्मा की पूजा सोमवार को बलिया में श्रद्धापूर्वक के साथ मनाया गया। इस अवसर पर...


जिलेभर में श्रद्धापूर्वक मनायी गयी विश्वकर्मा पूजा
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायTue, 18 Sep 2018 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें

निर्माण एवं सृजन के देवता विश्वकर्मा की पूजा सोमवार को बलिया में श्रद्धापूर्वक के साथ मनाया गया। इस अवसर पर अग्निशमन, विद्युत विभाग के अलावे वाहन गैरेज, वाहन शो रूम, लोहे एवं हार्डवेयर की दुकानों, वेल्डिंग कारखानों में विश्वकर्मा भगवान की पूजा अर्चना वैदिक मंत्रोपचार के साथ की गई। साथ ही कई जगहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किये गये। बेगूसराय से नि.सं. के अनुसार विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर शहर के सुशीलनगर स्थित श्रीविनायक बजाज शोरूम में आ गले लग जा ऑफर के तहत ऑन रोड कीमत में बिना डाउन पेमेंट पर 224 बाइक की बिक्री की गई। इसमें सीटी 100, प्लेटिना, पल्सर की बाइक महत्वपूर्ण है। बजाज शोरूम के प्रो.राजू कुमार ने बिहार में सबसे अधिक बाइकों की बिक्री करने का श्रीविनायक बजाज शोरूम ने रिकॉर्ड बनाया।

छौड़ाही से ए.सं. के अनुसार भगवान श्री विश्वकर्मा की पूजा प्रखंड क्षेत्र में उत्साह व धूम धाम से मनाई गई। इस क्रम में प्रखंड मुख्यालय स्थित हीरो मोटोकॉर्प एजेंसी प्रकाश आटो, होंडा के वर्मा होंडा एजेंसी, ट्रैक्टर एजेंसी समेत अन्य एजेंसियों में भी विश्वकर्मा भगवान की विधिवत पूजन किया गया।

विश्वकर्मा पूजा संम्पन

तेघड़ा। अनुमंडलीय मुख्यालय सहित प्रखण्ड के विभिन्न क्षेत्रों में सोमवार कोसृष्टि निर्माता भगवान विश्वकर्मा की पूजा अर्चना निष्ठा एवं भक्तिभाव से संम्पन हुआ। हिन्दुस्तान सीमेंट उद्योग, साहु ऑयल डिस्ट्रीब्यूटर्स, राजहंस एवं सहकारी शीत भंड़ार गृह एवं दर्जनों लघु एवं मध्यम उद्योगों में विधिपूर्वक विश्वकर्मा पूजा की गई।

भगवान विश्वकर्मा की पूजा अर्चना

नावकोठी। भगवान विश्वकर्मा की पूजा अर्चना की क्षेत्र में धूम मची रही।सरकारी संस्थान विद्युत सब स्टेशन नावकोठी में भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की गयी। वहीं समसा के विश्वकर्मा मंदिर में श्रद्धालुओं ने धूमधाम से पूजा पाठ किया। गांवों में भी लोगों ने अपने प्रतिष्ठानों में भगवान विश्वकर्मा की पूजा श्रद्धाभाव से की। वाहन मालिकों, गैरेज सहित विभिन्न प्रतिष्ठानों में भगवान विश्वकर्मा की पूजा हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें