DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीमारियों से बचाता है खसरा-रूबैला टीका

खसरा-रूबैला टीका बच्चों को बीमारियों से बचाता है। इसके लिए 09 माह से 15 वर्ष आयु वर्ग के सभी बच्चों का टीकाकरण अभियान चलाकर किया जाना है। ये बातें सोमवार को महिपाटोल कटहरी उत्क्रमित मध्य विद्यालय में टीकाकरण अभियान के उद्घाटन के मौके पर तेतरी-डंडारी चिकित्सा अधिकारी डा. मनमोहन सिंह ने कहीं। उन्होंने बताया कि इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है। टीकाकरण से पहले बच्चों को नाश्ता जरूर करना चाहिए। खाली पेट टीक नहीं लेने की भी सलाह दी। मौके पर डा. रविन्द्र, डा. नवीन, एएनएम रामदाय देवी, रेणु, कविता, अंजलि, संगीता आदि थे।

दूसरे चरण में आंगनबाड़ी केन्द्रों में चलेगा टीकाकरण अभियान

बीहट। निज संवाददाता

कई सरकारी व निजी विद्यालयों में सोमवार को बच्चों को खसरा-रूबेला का टीका दिया गया। बरौनी पीएचसी प्रभारी डा. मनोज कुमार ने बताया कि सोमवार को बीहट के ज्ञान भारती, संस्कार गुरुकुल, बीहट मध्य विद्यालय , उत्क्रमित मध्य विद्यालय खेमकरणपुर, उत्क्रमित मध्य विद्यालय तेलशोधक, बीहट प्राथमिक विद्यालय, कन्या मध्य विद्यालय, सनराइज पब्लिक स्कूल समेत कुल 20 विद्यालयों में बच्चों का टीकाकरण किया गया।

पीएचसी प्रभारी ने बताया कि प्रथम चरण में स्कूल स्तर पर, दूसरे चरण में आंगनबाड़ी केन्द्र स्तर पर तथा तीसरे चरण में घर-घर जाकर टीकाकरण किया जाएगा। पीएचसी प्रभारी ने बताया कि एएनएम के द्वारा बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vaccine-Roubella vaccine prevents diseases