Two killed including masons - करंट लगने से राजमिस्त्री समेत दो की मौत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

करंट लगने से राजमिस्त्री समेत दो की मौत

सलौना पंचायत के वार्ड संख्या-11 में शनिवार को करंट लगने से राजमिस्त्री व एक मजदूर की मौत हो गई। घटना के दौरान दोनों विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आ गए जिससे उनकी मौत हो गई।

इस मामले में देवकी देवी ने थाने में दिए आवेदन में बताया है कि उनके पति सलौना गांव निवासी प्रभु साह व रामपुर गांव निवासी रामसुंदर दास दोनों व्यक्ति सड़क किनारे आपस में बातचीत कर रहे थे। उसी समय करंट प्रवाहित बिजली का तार टूटकर गिरने से दोनों उसकी चपेट में आ गए। हल्ला होने पर आसपास के लोगों ने बिजली के तार की चपेट से छुड़ाया और आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए पीएचसी लाया जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस हादसे के बाद मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। दोनों मजदूरों पर परिवार वालों के भरण-पोषण की जिम्मेवारी थी।

इधर, बिजली कंपनी के जेई गौरीशंकर प्रसाद ने बताया कि सलौना गांव में भवन निर्माण का काम चल रहा था। इस दौरान छड़ बिछाने का काम किया जा रहा था। इसी क्रम में विद्युत प्रवाहित एलटी तार के संपर्क में आने से दोनों की मौत हो गई।

नाराज लोगों ने जाम की सड़क

घटना से नाराज लोग कारगिल चौक के समीप बखरी-गढ़पुरा और बेगूसराय रोड को जाम कर मुआवजे की मांग कर रहे थे। जाम की वजह से करीब 20 मिनट तक आवागमन बाधित रहा। बाद में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के सहयोग से सड़क से जाम हटाया गया। सीओ कृष्ण मोहन कुमार व थानाध्यक्ष संजय कुमार ने पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने के लिए सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया। इसके बाद लोगों ने सड़क से जाम हटाया। सड़क जाम हटाने के बाद दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। इधर, बखरी नगर पंचायत के वार्ड संख्या 4 की पार्षद वीणा देवी ने बताया कि मृतक के आश्रितों को कबीर अंत्येष्टि योजना से तीन-तीन हजार की तत्काल सहायता दी जा रही है। वहीं पारिवारिक लाभ दिलाने की भी प्रक्रिया की जाएगी। मालूम हो कि बखरी इलाके में पहले भी कई मजदूरों की मौत विद्युत प्रवाहित तारों की चपेट में आने से हो चुकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two killed including masons