ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायतेघड़ा अनुमंडल व्यवहार न्यायालय का नहीं होगा स्थानांतरण

तेघड़ा अनुमंडल व्यवहार न्यायालय का नहीं होगा स्थानांतरण

ए अनुमंडल कार्यालय के पीछे की 65 डिसमिल भूमि को चिह्नित कर इससे संबंधित प्रतिवेदन बेगूसराय के अपर समाहर्ता को प्रेषित कर दिया गया है। यह जानकारी तेघड़ा के अनुमंडल अधिकारी डॉ. निशांत ने आरटीआई के तहत...

तेघड़ा अनुमंडल व्यवहार न्यायालय का नहीं होगा स्थानांतरण
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायMon, 13 May 2019 07:34 PM
ऐप पर पढ़ें

तेघड़ा अनुमंडल व्यवहार न्यायालय का स्थानांतरण नहीं होगा। इसके लिए स्थायी तौर पर भवन निर्माण के लिए अनुमंडल कार्यालय के पीछे की 65 डिसमिल भूमि को चिह्नित कर इससे संबंधित प्रतिवेदन बेगूसराय के अपर समाहर्ता को प्रेषित कर दिया गया है। यह जानकारी तेघड़ा के अनुमंडल अधिकारी डॉ. निशांत ने आरटीआई के तहत शोकहरा-दो निवासी आरटीआई एक्टिविस्ट गिरीश प्रसाद गुप्ता द्वारा मांगी गई सूचना के जवाब में दिया है।

विदित हो कि पिछले दिनों तेघड़ा व्यवहार न्यायालय को बरौनी के दुलरुआधाम में शिफ्ट किए जाने की बात को लेकर कई बार विरोध प्रदर्शन किया जा चुका है। एसडीओ ने अपने पत्रांक 160/ 8 मई 19 में यह स्वीकार किया है कि पूर्व में अनुमंडल कार्यालय के पत्रांक 29/ 14 जनवरी 2019 के माध्यम से अंचल अधिकारी तेघड़ा , भूमि सुधार उप समाहर्ता तेघड़ा से अनुमंडल व्यवहार न्यायालय के लिए अनुशंसित भूमि जो ग्राम पंचायत फुलवड़िया स्थित दुलरुआधाम की भूमि है, का प्रस्ताव अपर समाहर्ता को भेजा गया था। किंतु, समाहर्ता के पत्रांक 340/ 1 अप्रैल 19 द्वारा अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय तेघड़ा के लिए सरकारी भूमि का अभिलेखीय प्रस्ताव की मांग की गयी। इस संदर्भ में अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय तेघड़ा के लिए चिह्नित भूमि का अभिलेखीय प्रस्ताव वाद संख्या: 01/2019-20 को इस कार्यालय के पत्रांक 247/ 6 अप्रैल 19 के साथ संलग्न कर अग्रेतर कार्रवाई के लिए प्रेषित कर दिया गया है। वर्तमान में तेघड़ा व्यवहार न्यायालय अनुमंडल कार्यालय के मकान में चल रहा है। इधर, आवेदक ने बताया कि उन्होंने आरटीआई के तहत व्यवहार न्यायालय के स्थानांतरण संबंधी वस्तुस्थिति की जानकारी के लिए लोक सूचना अधिकारी सह अनुमंडल अधिकारी तेघड़ा से 22 अप्रैल 19 को आवेदन भेजकर सूचना की मांग की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें