DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नशा करने व बेचने वालों का होगा बहिष्कार

नारायण पीपड़ व पनसल्ला गांव में पूर्ण नशाबंदी लागू की जाएगी। देसी शराब, महुआ व इंग्लिश शराब बेचने वालों व खरीदने वालों का सामाजिक बहिष्कार किया जायेगा। मनचले छात्रों पर भी नजर रखी जायेगी। कोचिंग संचालकों को सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक अपने कोचिंग में छात्राओं को शिक्षण पठन-पाठन कार्य का संचालन करने की हिदायत दी गई। छह बजे के बाद शाम में छात्राओं को कोचिंग पढ़ाने वाले व्यक्तियों पर कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणों ने निर्णय लिया की कोई भी व्यक्ति छात्रा को स्मार्ट मोबाइल फोन नहीं दें। जिनकी लड़की के पास स्मार्ट मोबाइल फोन मिलेगा उन पर भी समाजिक कार्रवाई की जाएगी।

नारायण पीपड़ गांव के ककराहा विद्यालय में बीती शुक्रवार को हुई तीन अपराधियों की हत्या के बाद बुधवार को ग्रामीणों की बैठक बिहार पब्लिक स्कूल नारायण पीपड़ में हुई। अध्यक्षता गुनेश्वर सहनी, डोमी साहनी, मोहम्मद बादशाह, रामउदित राय व दुखा यादव की अध्यक्ष मंडली ने की। बैठक में सामाजिक वातावरण सामान्य बनाने की जरूरत पर बल दिया गया। अफवाह से बचने की हिदायत दी गयी।

पांचवें दिन भी पढ़ाई रही ठप

छौड़ाही। नव सृजित प्राथमिक विद्यालय ककराहा नारायणन पीपड़ में पांचवें दिन भी पठन पाठन ठप रहा। बीईओ श्याम किशोर सिंह ने बताया कि स्कूल में पुरुष शिक्षक राम कुमार पासवान को उच्च विद्यालय पनसल्ला से व विनय कुमार को मध्य विद्यालय कालीस्थान से नव सृजित प्राथमिक विद्यालय ककराहा नारायणन पीपड़ में तैनात किया गया है। दोनों शिक्षको ने अपना योगदान उक्त विद्यालय में दे दिया है।

14 सितंबर से पूर्ववत स्कूल में पठन पाठन कार्य संचालित किया जाएगा। नारायण पीपड़ ग्राम का जनजीवन अब धिरे धिरे सामान्य होने लगा है। घटना के छठे दिन अब लोग कांवर बहियार मवेशियों के चारा व खेती के कार्य से जाना शुरू कर दिए हैं। अन्य दिनों की अपेक्षा पथ पर वाहनों का चलना व लोगों की दैनिक गतिविधियां तेज हो गई है। हालात सामान्य बनते जा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Toxic and sellers will boycott