ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायबलिया में एक ही परीक्षा केंद्र पर दूसरी पाली में तीन छात्रा बेहोश

बलिया में एक ही परीक्षा केंद्र पर दूसरी पाली में तीन छात्रा बेहोश

लीड युवा पेज... इसमें एक छात्रा की गंभीर स्थिति को देखते हुये पीएचसी बलिया से चिकित्सक के द्वारा बेहतर इलाज के लिए...

बलिया में एक ही परीक्षा केंद्र पर दूसरी पाली में तीन छात्रा बेहोश
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायWed, 21 Feb 2024 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

बेगूसराय/बलिया, हिन्दुस्तान टीम। मैट्रिक परीक्षा के दौरान द्वितीय पाली में बलिया प्रखंड अंतर्गत पीडीएसके कॉलेज सदानंदपुर में तीन छात्रा के बेहोश होने का मामला सामने आया। इसमें एक छात्रा की गंभीर स्थिति को देखते हुये पीएचसी बलिया से चिकित्सक के द्वारा बेहतर इलाज के लिए बेगूसराय रेफर किया गया है। बुधवार को अंग्रेजी सामान्य की परीक्षा हुई। पहली पाली में जिले में निर्धारित 25 हजार 15 परीक्षार्थियों में 24 हजार 683 उपस्थित व 332 अनुपस्थित रहे। वहीं द्वितीय पाली में 25 हजार 304 में 24 हजार 865 उपस्थित व 439 अनुपस्थित रहे।
वहीं बुधवार को बलिया के चार परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित मैट्रिक की परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न कराई गयी। पीडीएसके कॉलेज सदानंदपुर के केंद्राधीक्षक सह प्राचार्य प्रो शोभाकांत मिश्रा ने बताया कि प्रथम पाली की परीक्षा में 1197 छात्रा में 1183 उपस्थित रही। द्वितीय पाली की परीक्षा में 1171 में 13 अनुपस्थित पाये गये। द्वितीय पाली की परीक्षा के दौरान शाहीन खातून एवं रानी खातून बेहोश हो गयी। इलाज के लिये पीएचसी भेजा गया। शाहीन खातून को बेहतर इलाज के लिये बेगूसराय रेफर किया गया और वह परीक्षा में पुनः शामिल नहीं हो सकी। एक छात्रा का इलाज परीक्षा केन्द्र पर ही स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा किया गया।

जीडीआर उच्च विद्यालय बड़ी बलिया के केंद्राधीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि प्रथम पाली में 696 छात्र में 13 अनुपस्थित व द्वितीय पाली में 667 में 9 अनुपस्थित रहे। उच्च विद्यालय सदानंदपुर की केंद्राधीक्षक अर्चना कुमारी ने बताया कि प्रथम पाली की परीक्षा में 283 छात्रा में 6 अनुपस्थित व द्वितीय पाली में 423 में 8 अनुपस्थित पाई गयी। एसएएस उच्च विद्यालय बलिया के केंद्राधीक्षक रंजीत कुमार सुधांशु ने बताया कि प्रथम पाली की परीक्षा में 622 परीक्षार्थी में 7 अनुपस्थित व द्वितीय पाली में 531 में 3 अनुपस्थित पाये गये। परीक्षा का निरीक्षण स्थानीय अधिकारियों के द्वारा किया गया।

मैट्रिक की परीक्षा में 5516 परीक्षार्थी हुए शामिल

बीहट। बरौनी के छह केन्द्रों पर वुधवार को हुई मैट्रिक की परीक्षा में कुल 5516 परीक्षार्थी शामिल हुए। प्रथम पाली में 2913 तथा दूसरी पाली में 2603 परीक्षार्थी शामिल हुए। एमजी हाईस्कूल बीहट, आरसीएसएस कॉलेज बीहट तथा वैदेही वल्लभ शरण बालिका उच्च विद्यालय बीहट में वुधवार को ही मैट्रिक की संपन्न हो गई जबकि बीएसएस उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हरपुर, उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय बथौली तथा उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय असुरारी में आज दोनों पालियों में ऐच्छिक पेपर की परीक्षा होनी है।

केन्द्राधीक्षकों डॉ. राजन कुमार, पूनम कुमारी, सुरेन्द्र महाराज, वेणुजा, आलोक कुमार तथा कुंदन कुमार ने कदाचारमुक्त तथा शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा संचालन की बात कही है। जोनल समेत कई अधिकारियों ने परीक्षा केन्द्र का जायजा लिया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें