ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बेगूसरायबरौनी जंक्शन के सामने रोज-ब-रोज लग रहा जाम, यात्री परेशान

बरौनी जंक्शन के सामने रोज-ब-रोज लग रहा जाम, यात्री परेशान

लीड पेज 5::::::::: झेलनी पड़ती है जिसे देखने वाला कोई नहीं है। रेल प्रशासन द्वारा बरौनी जंक्शन के मुख्य टिकट घर के बाहर स्टेशन आने-जाने वाले रेल यात्रियों की सुविधा के लिए जंक्शन के बाहर एक बाइक...

बरौनी जंक्शन के सामने रोज-ब-रोज लग रहा जाम, यात्री परेशान
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायTue, 14 May 2024 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

बरौनी, निज संवाददाता। बरौनी जंक्शन के मुख्य टिकट घर के सामने ही वाहन चालकों द्वारा मनमाने ढंग से रोज ब रोज अपने वाहनों को खड़ा किया जाता है। इस कारण उक्त रास्ते से आने जाने वाले यात्रियों को फजीहत झेलनी पड़ती है जिसे देखने वाला कोई नहीं है। रेल प्रशासन द्वारा बरौनी जंक्शन के मुख्य टिकट घर के बाहर स्टेशन आने-जाने वाले रेल यात्रियों की सुविधा के लिए जंक्शन के बाहर एक बाइक स्टैंड व एक टैक्सी स्टैंड बनाया गया है। इसके लिए जगह भी अलॉट की गई है जहाँ चार्ज देकर स्टैंड में लोगों को अपना वाहन लगाना है लेकिन जहां बाइक चालक अपनी बाइक को यत्र-तत्र खड़ा कर देते है वहीं अन्य वाहन चालकों द्वारा भी पूर्व से निर्धारित वाहन लगाने की अलॉट जगह के बजाय सड़क किनारे ही अपने वाहन को मनमाने ढंग से लगा दिया जाता है।

इस समस्या की जानकारी के बावजूद स्थिति जस की तस नहीं है। इसके अलावा जब भी कोई ट्रेन आती है और जब पैसेंजर ऑटो या जीप से बेगूसराय, हाथीदह या जीरोमाइल के लिए जंक्शन के बाहर सवारी पकड़ने के लिए निकलते हैं तो स्थिति और विकट हो जाती है। कई बार तो यात्री घबरा भी जाते हैं क्योंकि स्टेशन के बाहर निकलते ही वाहन चालकों द्वारा जबरन यात्रियों को अपने वाहन में बैठाने की होड़ में यात्रियों के सामान भी लेकर अपना वाहन में रख देते हैं। ऐसे में यात्रियों को उस वाहन में बैठने की विवशता बन जाती है। यह खेल निरंतर चल रहा है।

वरीय अधिकारी के निरीक्षण के वक्त खाली हो जाती है सड़क

हाजीपुर व सोनपुर के अधिकारियों द्वारा बरौनी जंक्शन के निरीक्षण को लेकर आगमन होने के दिन वाहन चालकों द्वारा अपने वाहनों को सड़क किनारे से हटाकर पूर्व से अलॉट जगह पर लगाया जाता है। इससे सड़क पूर्णरूप से खाली व साफ-सुथरा बन जाती है। अधिकारियों द्वारा बरौनी जंक्शन का निरीक्षण करके जाने के बाद स्थिति फिर से पहले जैसी बन जाती है जो स्थानीय लोगों के बीच चर्चा का विषय बना रहता है।

कहते हैं अधिकारी

एरिया मैनेजर बरौनी राजेश रंजन सहाय ने बताया कि इस समस्या से संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें