Saturday, January 29, 2022
हमें फॉलो करें :

गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार बेगूसरायलखमिनियां स्टेशन को संवारने की प्रक्रिया हुई शुरू

लखमिनियां स्टेशन को संवारने की प्रक्रिया हुई शुरू

हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायNewswrap
Wed, 01 Dec 2021 07:21 PM
लखमिनियां स्टेशन को संवारने की प्रक्रिया हुई शुरू

बेगूसराय। नगर संवाददाता

राज्य सभा सांसद राकेश सिन्हा की पहल के बाद लखमिनियां स्टेशन को संवारने की विभागीय प्रकिया शुरू हो गई है। लखमिनियां स्टेशन पर अब टिकट आरक्षण केन्द्र आठ घंटे की जगह 14 घंटे तक काम करने शुरू हो गए हैं। इससे यहां के यात्रियों को दिनभर टिकट आरक्षण कराने में सहुलियत मिलनी भी शुरू हो गई है। इसके अलावा लखमिनियां स्टेशन के प्लेटफार्म पर पंखा, यूरिनल, शौचालय आदि भी चालू हो गया है।

सोनपुर रेल मंडल के डीआरएम नीलमणि ने यह जानकारी राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा को भेजे पत्र में दी है। गौरतलब है कि राकेश सिन्हा ने लखमिनियां स्टेशन के निरीक्षण के बाद यात्री सुविधा बढ़ाने का अनुरोध रेल अधिकारी से की थी। पत्र में बताया गया है कि स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया से अनाधिकृत दुकानों को हटा दिया गया है। स्टेशन पर वाटर टेप लगाने के अलावा सर्कुलेटिंग एरिया में पहले से बेकार पड़े शौचालय को हटा सर्कुलेटिंग एरिया को डेवलप करने का काम भी शुरू हो गया है। जबकि इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बोर्ड लगाने व चार पहिया वाहन पार्किंग स्टैंड बनाने की भी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके अलावा यात्री सुविधा से जुड़े अन्य कार्यो का भी प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है।

सांसद ने किया रेल प्रबंधन से जवाब तलब

डीआरयूसीसी सदस्य शम्भू कुमार के इस्तीफा के बाद राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने रेल प्रबंधन के रवैये पर नाराजगी जताई है। उन्होंने शम्भू कुमार के आरोपों को गंभीर बताते हुए सोनपुर रेल मंडल के प्रबंधक से जवाब तलब किया है। पत्र में सांसद ने कहा है कि शम्भू कुमार ने जो इस्तीफा में कारण बताये हैं वह संसदीय विशेषाधिकार पर रेल प्रबंधक का तिरस्कार है। उन्होंने शम्भू कुमार के आरोपों को लेकर डीआरएम से जवाब मांगा है। कहा है कि सदन में भी इस मामले को उठाया जा सकता है।

epaper

संबंधित खबरें