ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायसोने-चांदी के गहनों व फूलों से सजती हैं पानगाछी स्थित मंदिर की मां शेरावाली

सोने-चांदी के गहनों व फूलों से सजती हैं पानगाछी स्थित मंदिर की मां शेरावाली

पेज 4 बॉटम... सराय-मटिहानी रोड किनारे पानगाछी स्थित मंदिर की मां भवानी की महिमा निराली है। भक्तों की ओर से मांगी गईं मुरादें मां भगवती पूरी करती हैं। मां अपने भक्तों को सभी तरह के कष्टों से दूर कर...

सोने-चांदी के गहनों व फूलों से सजती हैं पानगाछी स्थित मंदिर की मां शेरावाली
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायSat, 13 Oct 2018 07:17 PM
ऐप पर पढ़ें

बेगूसराय-मटिहानी रोड किनारे पानगाछी स्थित मंदिर की मां भवानी की महिमा निराली है। भक्तों की ओर से मांगी गईं मुरादें मां भगवती पूरी करती हैं। मां अपने भक्तों को सभी तरह के कष्टों से दूर कर धन-धान्य से भर देती हैं। वैसे तो प्रतिदिन मां की पूजा-अर्चना होती है लेकिन नवरात्र में प्रतिदिन सुबह-शाम मां दुर्गा की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि इस मंदिर की विशेषता यह है कि आज तक यहां से कोई श्रद्धालु खाली हाथ नहीं लौटा है। सात वर्षों से यहां पर मां की पूजा-अर्चना की जाती है। ग्रामीणों के सहयोग से मां का भव्य मंदिर बनवाया गया है। वृन्दावन से आए कलाकारों द्वारा नौ दिनों तक शाम में रासलीला व झांकी प्रस्तुत की जाती है। कोलकाता के कलाकारों द्वारा मां की प्रतिमा को फूल से सजाया जाता है। भक्तों द्वारा दिए गए दान स्वरूप दिए गए सोना-चांदी के आभूषणों से मां को सजाया जाता है। फूल और सोने-चांदी के गहनों की सजावट के बाद प्रतिमा को देखने से ऐसा लगता है मानो मां जगदम्बा साक्षात खड़ी हैं।

अध्यक्ष शिवनंदन सिंह बताते हैं कि पूजा की तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। वाटर प्रूफ पूजा पंडाल बनाया जा रहा है। सिहमा, बदलपुरा, जिल्ला पुनर्वास, बखड्डा बड़ी एघु, छोटी एघु, कैथमा, हनुमानगढ़ी, बाजितपुर सहित अन्य गांवों के लोग यहां आते हैं। मेले में किसी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हो, इसके लिए मेला परिसर के चारों तरह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। कार्यसमिति गठित की गई है। कार्यकर्ता दिन-रात एककर भीड़ को नियंत्रित करने में लगे रहते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें