DA Image
20 सितम्बर, 2020|3:41|IST

अगली स्टोरी

हकमारी के खिलाफ शिक्षकों ने शृंखला बना जताया विरोध

default image

टीइटी-एसटीइटी नियोजित शिक्षकों की हकमारी के खिलाफ जिले के स्वर्ण जयंती पुस्तकालय स्थित गांधीजी की मूर्ति के समक्ष शिक्षक संघ गोपगुट के टीइटी शिक्षकों ने मंगलवार को लोकतांत्रिक तरीके से शिक्षक शृंखला बनाकर विरोध जताया। इस दौरान प्रदर्शनकारी शिक्षकों ने मिनिमम वेज पर नहीं- मूल वेतन पर इपीएफ की गारंटी करो के नारे लगाए। गोपगुट संघ ने नई सेवाशर्त को धोखा बताया व सहायक शिक्षक का दर्जा तदनुरूप सेवाशर्त हासिल करने तक अपने संघर्ष को जारी रखने का एलान किया। साथ ही, पांच सितंबर को शिक्षक दिवस पर संकल्प दिवस- बदला लो बदल डालो का संकल्प लिया।

जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार मिश्र ने कहा कि वर्तमान सरकार ने प्राइमरी से लेकर प्लस टू तक के शिक्षकों व प्रधानाध्यापकों के पद को मृत घोषित कर दिया। हाल फिलहाल इस सरकार ने ही स्कूलों के क्लर्क्स व चतुर्थवर्गीय श्रेणी के पद को भी डाइंग घोषित किया है। नियोजन नीति का पृष्ठपोषण व तमाम विभागों में ठेकाकरण व बंधुआकरण को बढ़ावा देकर युवाओं से सम्मानजनक रोजगार छीनने का कुत्सित प्रयास जारी है। आज भी नियुक्ति के बजाय नियोजन का खेल जारी है। शिक्षा अधिकार कानून के आलोक में बच्चों के अनुपात में शिक्षकों के आधे से अधिक रिक्त पदों पर अबतक बहाली नहीं हो सकी है।

जिला उपाध्यक्ष नीतेश रंजन ने कहा कि प्रतियोगिता परीक्षा देकर बहाल व सर्टिफिकेट दिखाकर बहाल शिक्षकों को एक कतार में खड़े करने वाली सरकार के शिक्षा सुधार की नारेबाजी बेपर्द हो चुकी है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए बहाल टीइटी एसटीइटी शिक्षकों के हकहकूक व मान -सम्मान को रौंदने में जूटी सरकार के वोट की घटिया राजनीति का पर्दाफाश हो चुका है। अपनी हकमारी के खिलाफ सूबे के टीइटी एसटीइटी शिक्षक चुप नहीं बैठने वाले हैं।

मौके पर प्रदेश मीडिया प्रभारी राहुल विकास, कार्यालय सचिव धर्मांशु झा, मीडिया प्रभारी रौशन यादव, जिला कोषाध्यक्ष रवि कुमार, राधेश्याम कुमार सिंह, रंधीर कुमार सिंह, विकास कुमार, अभिषेक रंजन, पुनम कश्यप, कंचन कुमार, संजय कुमार, राजेश कुमार, देव कुमार, अमित देवर्षि, अमित कुमार, विक्रांत कुमार, राजेश कुमार, प्रणव कुमार, चंदन कुमार, मुकेश कुमार मिश्रा, धरमवीर कुमार, राजेश कुमार, रंजीत बसु, नितिन प्रकाश, मो. तनवीर, अली हसन रजा, ब्रजमोहन कुमार, धीरज कुमार आदि मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Teachers protest against Hakmari series