ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बेगूसरायकांउसिलिंग व विद्यालय आवंटन में देरी से शिक्षकों में आक्रोश

कांउसिलिंग व विद्यालय आवंटन में देरी से शिक्षकों में आक्रोश

बेगूसराय, हमारे प्रतिनिधि। जिले के छह हजार से भी अधिक सक्षमता परीक्षा उत्तीर्ण शिक्षकों की विभागीय कांउसिलिंग और विद्यालय आवंटन में देरी से आक्रोश है। उनका कहना है कि लगभग दो माह से सक्षमता परीक्षा...

कांउसिलिंग व विद्यालय आवंटन में देरी से शिक्षकों में आक्रोश
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायSat, 15 Jun 2024 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बेगूसराय, हमारे प्रतिनिधि। जिले के छह हजार से भी अधिक सक्षमता परीक्षा उत्तीर्ण शिक्षकों की विभागीय कांउसिलिंग और विद्यालय आवंटन में देरी से आक्रोश है। उनका कहना है कि लगभग दो माह से सक्षमता परीक्षा पास कर चुके शिक्षकों को सरकार ने आचार संहिता के हवाले से काउंसिलिंग और विद्यालय आवंटन रोक लगा रखा था।
टीईटी एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ गोपगुट बेगूसराय के जिला अध्यक्ष मुकेश कुमार मिश्र और महासचिव ज्ञानप्रकाश ने कहा कि सक्षमता उत्तीर्ण शिक्षकों के पदस्थापन में बिलंब का कोई औचित्य नही है। शिक्षा विभाग जानबूझकर शिक्षकों की हकमारी के लिए कांउसिलिंग में देरी कर रहा है। विद्यालयों में शिक्षकों की पदरिक्तियों के संबंध में विभाग के पास पर्याप्त जानकारी उपलब्ध है। बावजूद इसके रोज नये नये विभागीय आदेश निकालकर विभाग अपनी सक्रियता और व्यस्तता का ड्रामा कर रही है। कभी जिला स्तर पर तो कभी राज्य स्तर पर कांउसिलिंग कराने की चर्चा होती है। आचार संहिता समाप्त हुए एक सप्ताह से अधिक समय बीत जाने के बावजूद इस मसले पर जारी विभागीय चुप्पी शिक्षकों में संशय पैदा कर रही है। शिक्षक संघ गोप गुट के प्रदेश कोषाध्यक्ष राहुल विकास ने कहा कि संगठन शिक्षा विभाग से अविलंब सक्षमता उत्तीर्ण शिक्षकों के पदस्थापना की मांग की।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।