ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायदो दिन बाद खिली धूप, लेकिन आज से बढ़ेगी कनकनी

दो दिन बाद खिली धूप, लेकिन आज से बढ़ेगी कनकनी

सिंघौल, निज संवाददाता। दिसम्बर माह के दूसरे सप्ताह की शुरुआत होते ही ठंड का मौसम परवान चढ़ने लगा है। पिछले दो दिन के बाद शनिवार को आकाश में बादल छंटने के बाद अच्छी धूप खिली। हालांकि मौसम पूर्वानुमान...

दो दिन बाद खिली धूप, लेकिन आज से बढ़ेगी कनकनी
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायSat, 09 Dec 2023 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

सिंघौल, निज संवाददाता। दिसम्बर माह के दूसरे सप्ताह की शुरुआत होते ही ठंड का मौसम परवान चढ़ने लगा है। पिछले दो दिन के बाद शनिवार को आकाश में बादल छंटने के बाद अच्छी धूप खिली। हालांकि मौसम पूर्वानुमान में आज से न्यूनतम तापमान 15 डिग्री से घटकर 11 डिग्री तक पहुंचने की आशंका बन रही है। ऐसे में न्यूनतम तापमान में गिरावट के साथ ही कनकनी बढ़ेगी और ठंड का प्रकोप भी बढ़ेगा। पिछले दो दिनों में बारिश और ठंड में लापरवाही बरतने वाले कई लोग ठंड की चपेट में आ चुके हैं। दरअसल ठंड के मौसम की शुरुआत में गर्म कपड़े पहनने में कोताही बरतते हैं। इसका खामियाजा उन्हें उठाना पड़ता है। अचानक से सर्दी, खांसी, बुखार के मरीज की संख्या बढ़ गई है।

तापमान में गिरावट से रबी फसलों को फायदा

तापमान में आयी गिरावट से एक ओर जहां आम जनजीवन प्रभावित हुआ है वहीं रबी सीजन की मुख्य फसल गेहूं-मक्का को इससे फायदा मिलेगा। शाम्हो प्रखंड के किसानों की माने तो इस साल मटर की खेती करने वाले किसानों को भारी घाटा हो रहा है। मौसम का साथ नहीं मिलने से मटर की फसल नहीं हो पा रही है। हालांकि तापमान में आई गिरावट के बाद गेहूं-मक्का की खेती करने वाले किसान ख़ुश हैं। गौरतलब है कि जिले में करीब सवा लाख हेक्टेयर में रबी सीजन की खेती की जा रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें