ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायआग लगने से तीन बीघे में लगी गन्ने की फसल राख

आग लगने से तीन बीघे में लगी गन्ने की फसल राख

लीड अंतिम पेज...भीषण आग में लगभग तीन बीघे में लगी गन्ने की फसल राख हो गई। इसमें सबसे अधिक नुकसान रानीचक के किसान भोला साहू का हुआ है। उन्होंने बताया कि इस अगलगी में एक लाख रुपये का नुकसान हुआ है।...

आग लगने से तीन बीघे में लगी गन्ने की फसल राख
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायTue, 13 Apr 2021 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

गढ़पुरा। निज संवाददाता

थाना क्षेत्र के मालीपुर पंचायत स्थित मुसेपुर गारा चौर में सोमवार शाम खेत में लगी भीषण आग में लगभग तीन बीघे में लगी गन्ने की फसल राख हो गई। इसमें सबसे अधिक नुकसान रानीचक के किसान भोला साहू का हुआ है। उन्होंने बताया कि इस अगलगी में एक लाख रुपये का नुकसान हुआ है। उनके साबा बीघे में लगी फसल जल गई। इसके अलावा मूसेपुर के रंजय राय का 15 कट्ठा, रानीचक के अनिल महतों का 10 कट्ठे में लगी गन्ने की फसल भी जल गई। बखरी से मिनी फायर ब्रिगेड तो घटनास्थल पर पहुंची लेकिन तब तक बड़े भू-भाग में गन्ने की फसल जलकर राख हो गई।

किसान भोला साहू ने बताया कि बगल में राम देव महतो के द्वारा खेत में पतलोई जलायी जा रही थी। इसी क्रम में हवा के तेज झोंके के कारण आप तेजी से फैलती चली गई इसके कारण कई किसानों के गन्ने की फसल जलकर राख हो गई। विदित हो कि इस चौर में जलजमाव से गन्ने की फसल डूबी हुई थी जिसके कारण समय पर इसे चीनी मिल नहीं पहुंचाया जा सका। अब जबकि पानी सूख चुकी है, ऐसे में किसानों को दोहरी मार झेलनी पड़ी है। पीड़ित किसान ने बताया कि फसल जल जाने के कारण क्रेशर वाले भी गन्ना लेने से इनकार कर रहे हैं। कुल मिलाकर इस घटना में दो लाख रुपये के गन्ने का नुकसान बताया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें