Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार बेगूसरायरोमांचक मुकाबले में सीतामढ़ी ने पटना को दी मात

रोमांचक मुकाबले में सीतामढ़ी ने पटना को दी मात

हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायNewswrap
Sun, 05 Dec 2021 07:10 PM
रोमांचक मुकाबले में सीतामढ़ी ने पटना को दी मात

बीहट। निज संवाददाता

आर. एन. स्मृति 47वीं बिहार राज्य सीनियर महिला-पुरूष कबड्डी प्रतियोगिता के लीग मुकाबले में महिला तथा पुरूष दोनों वर्गो में मेजबान बेगूसराय का विजयी अभियान जारी है। महात्मा गांधी उच्च विद्यालय बीहट के मैदान में आयोजित सीनियर स्टेट कबड्डी चैम्पियनशिप के दूसरे दिन रविवार को सुबह खेले गये मैच में पुरूष वर्ग में सीतामढ़ी ने भागलपुर को 47-32 अंकों के अंतर से पराजित किया। पुरूष वर्ग के ही अन्य लीग मुकाबले में पटना ने लखीसराय को 50-35, गया ने सीवान को 54-32, पटना ने सीवान को 57-19, लखीसराय ने गया को 46-26 तथा बेगूसराय ने मधेपुरा को 46-19 अंकों के अंतर से पराजित किया।

महिला वर्ग के लीग मुकाबले में सीवान ने भागलपुर को 56-44, सीतामढ़ी ने पटना को 27-24, लखीसराय ने पूर्णिया को 41-26, बेगूसराय ने नवादा को 33-6, सीतामढ़ी ने भागलपुर को 58-24, पटना ने सीवान को 50-09 अंकों के अंतर से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया। जिला कबड्डी संघ के सहसचिव पवन कुमार ने बताया कि स्टेट सीनियर कबड्डी चैम्पियनशिप में राज्य की आठ जिले (जोनल विजेता टीम) की महिला तथा पुरूष टीमें भाग ले रही हैं। मेजबान बेगूसराय महिला तथा पुरूष दोनों वर्गों में अब तक के सभी लीग मैच जीते हैं।

सचिव श्यामनंदन सिंह पन्नालाल ने बताया कि दोनों वर्गों में सभी आठ टीमों को दो पुल में बांटकर 12-12 लीग मुकाबले होना है तथा उसके बाद पुल-ए के वीनर तथा पुल-बी के रनर तथा पुल-ए के रनर तथा पुल-बी की वीनर टीम के बीच सेमीफाइनल मुकाबला होना है। महिला तथा पुरूष दोनों वर्गो में मेजबान बेगूसराय का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है। महिला वर्ग में पटना तथा सीतामढ़ी तथा पुरूष वर्ग में बेगूसराय के अलावा पटना अपने लीग मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। मैच में अंपायरिंग आनंद शंकर तिवारी, जयशंकर चौधरी, राजेश कुमार, शंभू कुमार, प्रकाश कुमार, बबीता कुमारी, अमोल कुमार, पुलकित, आदित्य अंबर, अमरेश कुमार, सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने की। स्टेट चैम्पियनशिप का सेमीफाइनल तथा फाइनल मुकाबला आज खेला जाएगा। स्टेट चैम्पिनयनशिप बिहार राज्य कबड्डी संघ के सचिव कुमार विजय तथा अंतर्राष्ट्रीय अंपायर कन्हैया तांती समेत अन्य तकनीकि अधिकारियों की देखरेख में हो रहा है। स्टेट चैम्पियनशिप में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों का चयन राज्य टीम में होगा तो नेशनल कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लेगी। मौके पर बरौनी प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह, भाजपा नेता सुनील सिंह, पूर्व मुख्य पार्षद अशोक कुमार सिंह, आनंदी पहलवान, रामसागर सिंह, रामाश्रय सिंह आदि मौजूद थे।

epaper

संबंधित खबरें