ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बेगूसरायप्रशिक्षण के बाद ही वेतनवृद्धि होगी देय, शिक्षकों में खलबली

प्रशिक्षण के बाद ही वेतनवृद्धि होगी देय, शिक्षकों में खलबली

अपर मुख्य सचिव ने डीईओ व डीपीओ स्थापना को जारी किया निर्देश धि। शिक्षकों के प्रशिक्षण दिए जाने के बाद ही वार्षिक वेतन वृद्धि देय होगी। विभाग के इस फरमान से शिक्षकों में...

प्रशिक्षण के बाद ही वेतनवृद्धि होगी देय, शिक्षकों में खलबली
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायSat, 15 Jun 2024 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बेगूसराय, हमारे प्रतिनिधि। शिक्षकों के प्रशिक्षण दिए जाने के बाद ही वार्षिक वेतन वृद्धि देय होगी। विभाग के इस फरमान से शिक्षकों में खलबली मच गयी है। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने डीईओ को जारी निर्देश में कहा है कि सतत व्यावसायिक विकास योजना के अन्तर्गत शिक्षकों के व्यावसायिक विकास के लिए राज्य के सरकारी विद्यालयों में कार्यरत सभी शिक्षकों को शिक्षा विभाग की ओर से संचालित चरणवार सेवाकालीन व आरंभिक आवासीय प्रशिक्षण लेना अनिवार्य है।
प्रशिक्षण का संचालन राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद बिहार पटना के निर्देशन में राज्य के सभी सीटीई, डायट, पीटीईसी, बाईट, बिपार्ड पटना, बिपार्ड गया एवं परिषद परिसर में किया जा रहा है। प्रशिक्षण कार्यक्रम गत वर्ष 03 जुलाई 2023 से निरन्तर संचालित है। लेकिन, अभी भी कई ऐसे शिक्षक हैं जिन्होंने अभी तक किसी भी स्तर का प्रशिक्षण नहीं प्राप्त किया है। इसके आलोक में सभी जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी (स्थापना एवं समग्र शिक्षा) को निर्देश दिया कि वैसे शिक्षक जिन्होंने 03 जुलाई 2023 से अभी तक किसी भी स्तर का प्रशिक्षण नहीं प्राप्त किया है, उन्हें 30 जून 2024 तक अनिवार्य रूप से उनका प्रशिक्षण कराना सुनिश्चित करें। यह भी कहा है कि वैसे शिक्षक व प्रधानाध्यापक जिन्होंने प्रतिनियुक्ति के बावजूद किसी भी स्तर का प्रशिक्षण प्राप्त नहीं किया है उन्हें चिह्नित करते हुए 30 जून 2024 तक प्रशिक्षण पूरा कराना सुनिश्चित करें। अन्यथा की स्थिति में वैसे शिक्षकों की वार्षिक वेतन वृद्धि पर रोक लगाने का निर्देश दिया है। यह रोक उनके प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद निर्धारित तिथि से पुनः देय होगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।