ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बेगूसरायआरओबी के पास एनएच पर जल्द ही वन-वे सिस्टम से मिलेगी मुक्ति

आरओबी के पास एनएच पर जल्द ही वन-वे सिस्टम से मिलेगी मुक्ति

लीड पेज 3...धि ट्रैफिक चौक के पास स्थित आरओबी के पास एनएच-31 पर वन-वे सिस्टम से जल्द ही राहत मिलेगी। एनएच पर फोरलेन बनने के बाद ट्रैफिक चौक के पास वन वे सिस्टम को खत्म कर वाहनों को दोनों ओर से...

आरओबी के पास एनएच पर जल्द ही वन-वे सिस्टम से मिलेगी मुक्ति
हिन्दुस्तान टीम,बेगुसरायThu, 11 Mar 2021 07:51 PM
ऐप पर पढ़ें

बेगूसराय। हमारे प्रतिनिधि

ट्रैफिक चौक के पास स्थित आरओबी के पास एनएच-31 पर वन-वे सिस्टम से जल्द ही राहत मिलेगी। एनएच पर फोरलेन बनने के बाद ट्रैफिक चौक के पास वन वे सिस्टम को खत्म कर वाहनों को दोनों ओर से गुजरने देने का ट्रायल किया जाएगा। सब कुछ ठीकठाक रहा तो वन वे सिस्टम को खत्म कर दिया जाएगा। हालांकि, इसके लिए लोगों को अभी थोड़ा इंतजार करना होगा। सड़क हादसे से निपटने के लिए एनएच व आरओबी वाले मिलान वाली जगह से पहले दस मीटर की दूरी पर डिवाइडर में कट दिया जाएगा। ताकि वाहनों के टकराने की संभावना नहीं रहे। इस सिलसिले में सदर एसडीओ के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने एनएच पर वन-वे वाली जगहों का निरीक्षण बुधवार शाम को किया। गौरतलब है कि वर्तमान में पश्चिम दिशा की ओर से आने वाले वाहनों को आरओबी की ओर मोड़ दिया जाता है।

सदर एसडीओ संजीव चौधरी ने बताया कि फोरलेन बनने के बाद सड़कें चौड़ी हो गयी हैं। इससे अब रोड जाम की समस्या खत्म हो गयी है। ट्रायल के तौर पर तत्काल एक हफ्ते के लिए वन वे सिस्टम को खत्म कर दिया जाएगा। यदि स्थिति सामान्य रही तो इस निर्णय को स्थायी कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि रोड हादसे से बचने के लिए एनएचएआई के अधिकारी को आदेश दिया गया है कि जहां पर एनएच व आरओबी का मिलान होता है, उससे दस मीटर की दूरी पर डिवाइडर में वाहनों को गुजरने के लिए कट दें।

कैंटीन चौक के पास पार्किंग सुविधा पर विचार

उन्होंने बताया कि शहर के अंदर लगने वाले जाम को देखते हुए कैंटीन चौक के पास वाहन पार्किंग की सुविधा बहाल करने का निर्देश नगर निगम के अधिकारी को दिया गया है। अधिवक्ता संघ भवन के पास रोड से सटकर दुकानें स्थित हैं जबकि पीछे का हिस्सा खाली है। इन दुकानों को सड़क से दूर हटाकर शिफ्टिंग का भी निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि रोड का अतिक्रमण करने वालों की खैर नहीं है। इससे भी रोड जाम की समस्या उत्पन्न होती है। उनके खिलाफ भी अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। मौके पर सदर एसडीपीओ राजन सिन्हा समेत नगर निगम, एनएचएआई के अधिकारी आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें